रोहित शर्मा को बल्लेबाज के रूप में अधिक आक्रामक होना चाहिए: कपिल देव

महान खिलाड़ी कपिल देव ने "बैज़बॉल" के प्रति अपना उत्साह व्यक्त किया और कहा कि टेस्ट क्रिकेट में भाग लेने वाले देशों को अधिक आक्रामक तरीके से खेलना चाहिए और परिणामों की तलाश करनी चाहिए।

भारत के पूर्व कप्तान और 1983 में विश्व कप चैंपियन रहे कपिल देव रोहित शर्मा को अधिक आक्रामक तरह की बल्लेबाजी करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इसके अतिरिक्त, कपिल ने बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड क्रिकेट टेस्ट टीम द्वारा शुरू की गई बज़बॉल खेल शैली की सराहना की।

नवीनतम एशेज 2023 श्रृंखला में, इंग्लैंड ने 2-0 से पिछड़ने के बाद कड़ी टक्कर वाली टेस्ट श्रृंखला में 2-2 से जीत हासिल की, हालांकि टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को हराने का मौका गंवा दिया, जो काफी प्रभावित था।

“बैज़बॉल शानदार है। मैंने हाल ही में जो सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला देखी है उनमें से एक इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से जुड़ी थी। रोहित अच्छा प्रदर्शन करते हैं। हालांकि, उन्हें और अधिक मुखर होने की जरूरत है।”

कपिल ने आगे कहा कि अधिकांश क्रिकेट टीमों को टेस्ट मैच जीतने के लिए समान रणनीति और प्रयास का पालन करना पड़ता है, “आपको इस बात पर विचार करने की जरूरत है कि इंग्लैंड जैसी मौजूदा टीमें कैसे खेलती हैं। यह सिर्फ हम ही नहीं हैं। क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों को इस पर विचार करना चाहिए। सभी पक्षों को ड्रॉ खेलने से ऊपर खेल जीतना चाहिए।”

एशेज 2023 को लेकर उठे विवाद के बावजूद, श्रृंखला में बल्ले और गेंद के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ने के बावजूद, इंग्लैंड अपनी “बैज़बॉल” रणनीति के कारण रैली करने में सफल रहा।

Related Articles

Back to top button