लखनऊ में ज्वेलरी शॉप पर लूटपाट करने वाला 5000 इनामी लुटेरा गोरखपुर में 6 साल बाद पकड़ा गया

गोरखपुर: लखनऊ में साल 2014 में ज्वेलर्स की दुकान पर लूटपाट करने वाले शातिर लुटेरे को गोरखपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसके ऊपर गोरखपुर और लखनऊ में लूट के दौरान हत्या, हत्या के प्रयास समेत कई अन्य मामले भी दर्ज है. लखनऊ पुलिस ने उसके ऊपर ₹5 हजार का इनाम घोषित कर रखा था. गोरखपुर में मोटरसाइकिल चोरी के दौरान वो CCTV कैमरे में कैद हो गया था. जिसके बाद पुलिस को उसकी तलाश थी. पुलिस को उसके तीन अन्य साथियों की तलाश है.

कोतवाली सर्किल के सर्किल ऑफीसर वीपी सिंह ने बताया कि पुलिस को मुखबिर द्वारा आज सुबह शातिर लुटेरे के तिवारीपुर इलाके के डोमिनगढ़ तिराहे के पास से गुजरने की सूचना मिली थी. पुलिस नाकेबंदी करके वहां पर बदमाशों का इंतजार कर रही थी. इसी दौरान मोटरसाइकिल सवार दो युवक वहां से आते हुए दिखाई दिए. जब पुलिस ने दोनों को रोकने का प्रयास किया तो वे पुलिस पर फायर कर भागने लगे. पुलिस ने फायर करने वाले आरोपी को पकड़ लिया. जबकि उसका दूसरा साथी फरार हो गया.

सीओ कोतवाली बीपी सिंह ने बताया कि आरोपी की पहचान गोरखपुर के तिवारीपुर इलाके के इलाहीबाग के रहने वाले मेहताब के रूप में हुई है. उसके ऊपर तिवारीपुर में ही हत्या हत्या के प्रयास और लूट सहित कई अन्य मामले भी दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपी मेहताब ने कबूल किया है कि उसने अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर साल 2014 में लखनऊ के कृष्णानगर इलाके में शिवसखी ज्वेलर्स के यहां लूट की वारदात को अंजाम दिया था. लखनऊ पुलिस ने उसके ऊपर ₹5 हजार का इनाम घोषित कर रखा था. लखनऊ और गोरखपुर पुलिस को इसकी काफी दिनों से तलाश रही है.

पुलिस के गिरोह के अन्य सदस्यों की भी तलाश कर रही है. उन्होंने बताया कि 15 अप्रैल को मोटरसाइकिल चोरी की वारदात को अंजाम देते समय इसका चेहरा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था मोहल्ले के लोगों ने इसकी पहचान भी की है. उन्होंने बताया कि यह बड़ी घटनाओं को अंजाम देने के लिए मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर रुपए जुटा रहा था. उन्होंने बताया कि यह मोटरसाइकिल चोरी कर नेपाल ले जाकर बेच दिया करता था. पुलिस को उसके गिरोह के अन्य साथियों की भी तलाश है.

पुलिस ने उसके पास से चोरी की दो मोटरसाइकिल और असलहा बरामद किया है. इसके ऊपर गोरखपुर और लखनऊ में हत्या, हत्या के प्रयास और लूट सहित आर्म्स एक्ट के 11 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं. गोरखपुर के तिवारीपुर इलाके के इलाहीबाग का रहने वाला मेहताब 28 साल का है. उसने लखनऊ के साथ गोरखपुर में भी लूटपाट के दौरान हत्या और हत्या के प्रयास के मुकदमें दर्ज होने की बात स्वीकार की है.

पुलिस की मानें तो मेहताब ने बताया कि जब पुलिस उसे ढूंढती है तो वह दिल्ली हरियाणा सहित नेपाल में जाकर छुप जाता है. पुलिस को मेहताब के गिरोह के सदस्य गोरखपुर के निजामपुर के रहने वाले ओसामा उर्फ मनोज तिवारी, उन्नाव जिले के रहने वाले रजनी सिंह उर्फ तन्वी उर्फ ब्रोनिका उर्फ संगीता उर्फ़ विक्की, बलरामपुर के पुरनिया तालाब इलाके के रहने वाले अकरम की पुलिस को तलाश है.

Related Articles

Back to top button