जहां से बीजेपी ने सीट जीती वहीं हुआ दंगा ! सिब्बल ने बीजेपी पर साधा निशाना

दिल्ली हिंसा पर अब राजनीति हो रही है। दिल्ली हिंसा में अब तक लगभग 35 लोग मारे जा चुके हैं। वही मरने वालों में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल और आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा भी मौजूद हैं। वहीं इस मामले पर पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति कर रहा है। पहले कांग्रेस ने दिल्ली हिंसा के जिम्मेदार देश के गृह मंत्री अमित शाह पर डाला था साथ ही उन्होंने अमित शाह का इस्तीफा भी मांगा था। जिसके बाद बीजेपी ने भी कांग्रेस पर कई आरोप लगाए। वही अब कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि जो 8 सीटें बीजेपी ने जीती उनमें से पांच जो सीटें हैं वह इसी उत्तरी पूर्वी दिल्ली मैं है तो क्यों केवल यह हादसे हुए जहां बीजेपी जीती है। यह सवाल हमें पूछना होगा और इसका जवाब भी मिलना चाहिए।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने बीजेपी के नेताओं पर दिल्ली हिंसा का आरोप लगाया है हालांकि उन्होंने इस पर किसी नेता का नाम नहीं लिया है। वहीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश के गृहमंत्री अमित शाह पर आरोप लगाते हुए उनका इस्तीफा मांगा था। जिसके लिए कांग्रेस की तरफ से एक मार्च निकाला गया था। यह मार्च कांग्रेस मुख्यालय से लेकर अमित शाह के घर तक निकाला गया। हालांकि पुलिस ने यह मार्च बीच रास्ते में ही रोक दिया था। इस मार्च में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थी और उनकी मांग थी कि अमित शाह इस्तीफा दें। इतना ही नहीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी राष्ट्रपति भवन में देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर देश के गृहमंत्री अमित शाह का इस्तीफा भी मांग चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button