सपा गठबंधन में दरार: चाचा शिवपाल ने अखिलेश यादव का न्योता ठुकरा कर सुनते रहे भागवत, जानें वजह  

चाचा शिवपाल ने अखिलेश यादव का बुलावा ठुकरा सुनते रहे भागवत

लखनऊ: विधानसभा चुनाव में हार के बाद सपा अखिलेश यादव ने मंगलवार को गठबंधन दलों की बैठक बुलाई. जिससे यह पता लगाया जा सके कि आखिर चूक कहां हो गई. जिसकी वजह से सत्ता में आने का सपना टूट गया. इस बैठक ने सपा गठबंधन में हार के बाद आई दरार को सतह पर ला दिया है. एक तरफ जहां नाराज चल रहे प्रसपा सुप्रीमो व अखिलेश यादव के चाचा ने बैठक का बायकॉट कर दिया तो वहीं महान दल को न्योता ही नहीं दिया गया है.

जिस समय अखिलेश यादव लखनऊ में गठबंधन साथियों के साथ बैठक कर रहे थे ठीक उसी समय शिवपाल यादव इटावा में भागवत कथा सुन रहे थे. 2 दिन पहले सपा विधानमंडल दल की बैठक में नहीं बुलाए जाने से नाराज शिवपाल यादव ने लखनऊ से दिल्ली जाकर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की थी.

यूपी चुनाव के समय से शिवपाल नाराज

ऐसा नहीं है कि विधानमंडल दल की बैठक में नहीं बुलाए जाने की वजह से शिवपाल सिंह यादव नाराज है, बल्कि वह वह उसी समय से असंतुष्ट हैं जब भतीजे अखिलेश ने उन्हें महज एक सीट दी. इतना ही नहीं उन्हें सपा के निशान पर ही लड़ने को कहा गया. चुनाव के बीच ही शिवपाल यादव का दर्द उनकी जुबान पर आ गया था. शिवपाल ने कहा था कि बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के कहने पर उन्होंने अपनी पार्टी कुर्बान करके सपा के साथ गठबंधन किया था.

इन 4 नेताओं को भेजा गया था न्योता

सपा की तरफ से आज ही 4 दलों के नेताओं को न्योता भेजा गया है. ट्वीटर पर अखिलेश यादव के हवाले से जारी न्योते में शिवपाल समेत 4 नेताओं का नाम सामने आया है. प्रसपा चीफ शिवपाल यादव के अलावा सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर, अपना दल कमेरावादी से पल्लवी पटेल व राष्ट्रीय लोक दल के राजपाल बालियान को बुलाया गया था. हालांकि, महान दल को इस बैठक में शामिल नहीं किया गया है.

Related Articles

Back to top button