रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के अगले मुख्यमंत्री: मल्लिकार्जुन!

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज रेवंत रेड्डी को तेलंगाना के लिए कांग्रेस विधायक दल के नेता के रूप में नामित किया।

रेवंत रेड्डी राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे। शपथ ग्रहण समारोह 7 दिसंबर को होगा।आज यहां इसका खुलासा करते हुए एआईसीसी के संगठन प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, तेलंगाना के पार्टी प्रभारी माणिकराव ठाकरे और अन्य कांग्रेस नेताओं सहित कांग्रेस पर्यवेक्षकों द्वारा दिए गए फीडबैक के आधार पर कहाराष्ट्रपति ने श्री रेड्डी को सीएलपी नेता के रूप में नामित करने का निर्णय लिया।श्री वेणुगोपाल ने बताया, सीएलपी तेलंगाना की एक बैठक कल हैदराबाद में हुई, जिसने कांग्रेस अध्यक्ष को सीएलपी नेता को नामित करने के लिए अधिकृत किया।

यह निर्णय कल सीएलपी बैठक में भाग लेने वाले पर्यवेक्षकों द्वारा दिए गए फीडबैक पर आधारित था।श्री वेणुगोपाल ने कहा, श्री रेड्डी एक गतिशील नेता हैं जो वर्तमान में पीसीसी अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने कहा, श्री रेड्डी ने सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर प्रचार किया।

कांग्रेस महासचिव ने कहा, नई सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं और पार्टी द्वारा राज्य के लोगों को दी गई गारंटी को पूरा करना होगा।

उन्होंने कहा, यह राज्य में एक टीम प्रयास होगा जिसमें सभी वरिष्ठ नेता इस प्रक्रिया में शामिल होंगे।तेलंगाना के लिए एआईसीसी प्रभारी माणिकराव ठाकरे, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और पर्यवेक्षक डीके शिवकुमार, तेलंगाना नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क, एनप्रेस कॉन्फ्रेंस में उत्तम कुमार रेड्डी भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button