चिन्मयानंद अकेले नही, लंबी है रेप केस में फंसे बीजेपी नेताओं की लिस्ट

0
156

हमेशा नेताओं पर रेप और यौन शोषण(Rape and Molestation) के आरोप लगते रहे है। पिछले कुछ सालो से नेताओं पर रेप और यौन शोषण(Rape and Molestation) के आरोपों की बाढ़ सी आ गई है। अभी हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है। चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद एसआईटी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि चिन्मयानंद ने आरोप कबूल कर लिए हैं।, लेकिन उनके पर रेप का केस न करके उससे हल्का केस दर्ज किया गया है। जिसके बाद छात्रा ने कहा कि उसके मैजिस्ट्रेट के सामने बयान देने के बावजूद रेप का केस दर्ज ना होना हैरत की बात है।

फिलहाल चिन्मयानंद का नाम उन बीजेपी नेताओं की सूची में दर्ज हो गया जिन पर या तो रेप या फिर यौन शोषण(Rape and Molestation) का आरोप लगा है। इन आरोपों में सिर्फ बीजेपी नेताओं के ही नाम हैं दूसरी पार्टी के नेता भी इसमें शामिल हैं। जिस तरह से इस सूची में नाम साल दर साल बढ़ते जा रहे हैं। उससे पार्टियों की छवि पर गंभीर धक्का लगा है। वहीं कई मामलों में देर से हुई कार्रवाई ने भी पार्टी की जमकर फजीहत हुई है।

कांग्रेस नेता महिपाल मदेरणा और भवंरी देवी कांड

भंवरी देवी से राजस्थान के मंत्री महिपाल मदेरणा के साथ संबंध थे। वो इसकी एक सीडी बनाकर मंत्री को ब्लैकमेल कर रही थी। इसके बाद में उसका अपहरण कर हत्या कर दी गई। राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा और सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक विधायक के भाई को गिरफ्तार किया। साल 2011 राजस्थान में अशोक गहलोत की कुर्सी हिला देने वाला भंवरी देवी कांड की वजह कांग्रेस की जमकर फजीहत हुई थी।

आरजेडी विधायक अरुण यादव

आरा की रहने वाली नाबालिग ने सोशल मीडिया पर आरोप लगाया था कि आरजेडी विधायक अरुण यादव ने उसके साथ गलत काम किया है। इसके बाद अरुण यादव फरार हैं। पुलिस ने उनके घर पर इश्तेहार चस्पा किया है।

बीएसपी नेता पर आरोप

साल 2017 में एक युवती ने अयोध्या विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी बज्मी सिद्दि्की और उनके साथियों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है। इस मामले में बज्मी सिद्दिाकी समेत 7 लोगों पर गैंगरेप का केस दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार इनमें से 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली के पूर्व विधायक विजय जॉली

दिल्ली के पूर्व विधायक विजय जॉली पर साल 2017 में एक महिला ने आरोप लगाया। महिला ने आरोप लगाया था कि उसको पहले उनको नशा दिया गया और फिर उसके के साथ यह घटना हुई। इन आरोपों को विजय जॉली ने सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि यह उनकी छवि को खराब करने की कोशिश है। विजय जॉली ने कहा कि महिला बीजेपी से जुड़ी रही है। उसने गुरुग्राम के एक रिसॉर्ट में मुलाकात की जहां उसने 5 लाख रुपये की वसूली की कोशिश की और धमकी दी और अगर उनकी बात नहीं मानी तो वह रेप(Rape and Molestation) का मुकदमा दायर करेगी।

गुजरात में जयेश पटेल

गुजरात के वडोदरा के वाघोडिया में करीब 100 एकड़ में पारुल यूनिवर्सिटी बनी है। यहां इंजीयरिंग से लेकर मेडिकल कालेज भी हैं। साल 2016 में इसके मुखिया जयेश पटेल पर उनकी ही युनिवर्सिटी में नर्सिंग का कोर्स कर रही एक छात्रा ने बलात्कार का आरोप लगाया। घटना में महिला वार्डन की मिलीभगत की बात सामने आई थी। आरोप लगते ही जयेश पटेल फरार हो गए, लेकिन उनके बेटे का दावा था कि उनके पिता जयेश पटेल भाजपा में नेता के तौर पर उभर रहे हैं और यहां से विधानसभा के टिकट के दावेदार हैं, इसीलिए उन्हें राजनैतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।

बीजेपी विधायक उमेश अग्रवाल पर आरोप

दिल्ली की अदालत में साल 2015 में हरियाणा से बीजेपी विधायक उमेश अग्रवाल के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज हुआ। इस मामले में तीन लोगों पर आरोप है, हालांकि उमेश अग्रवाल सहित तीनों आरोपियों ने अदालत में खुद को निर्दोष बताया और कहा कि यह मामला सिर्फ पैसे के लेन-देन से जुड़ा है।

उत्तराखंड के बीजेपी नेता हरक सिंह रावत पर आरोप

साल 2016 में बीजेपी नेता हरक सिंह रावत पर दिल्ली पुलिस ने रेप का मामला दर्ज किया। असम की रहने वाली 32 साल की एक महिला ने दिल्ली के सफदरजंग थाने में शिकायत की और कहा कि वो जंगपुरा इलाके में रहती है, उसके साथ 29 जुलाई को ग्रीन पार्क इलाके में रेप किया गया। इसके बाद हरक सिंह ने उसे धमकाया।

महाराष्ट्र में बीजेपी बीजेपी के प्रवक्ता और पूर्व विधायक के खिलाफ केस

साल 2013 में महाराष्ट्र बीजेपी के प्रवक्ता और पूर्व विधायक मधु चव्हाण के खिलाफ रेप और धोखाधड़ी(Rape and Fraud) का मामला दर्ज हुआ। बीजेपी की ही पूर्व मुंबई उपाध्यक्ष और वतर्मान में शिवसेना से जुड़ी महिला नेता ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर

उत्तर प्रदेश के बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर महिला ने रेप(Molestation) का आरोप लगाया। काफी हंगामे के बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया और बीजेपी ने पार्टी से निकाल दिया। इसके बाद पीड़िता का एक्सीडेंट हो गया जिसमें उसके वकील और वह बुरी तरह घायल हो गई। इस घटना में उसके परिवार की एक महिला की मौत भी हो गई। आरोप लगा कि कुलदीप सिंह सेंगर की ओर से समझौते न करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। फिलहाल अब मामला सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में है जांच सीबीआई कर रही है।

चिन्मयानंद पर आरोप

बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर लॉ की छात्रा ने रेप(Rape and Molestation) का आरोप लगाया है। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के लिए जेल भेज दिया था। इसी मसले में SIT ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि चिन्मयानंद ने सारे आरोप कबूल कर लिए हैं। वायरल हुए वीडियो में खुद चिन्मयानंद हैं, यह उन्होंने स्वीकार किया। जिसपर बिना देरी के शुक्रवार को सुबह गिरफ्तार किया गया।.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here