फाइव स्टार होटल और गेस्ट हाउस में रह रहे हैं कश्मीर के हिरासत वाले, राम माधव का बड़ा बयान

0
57

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद हिरासत में लिए गए लोगों को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव (Ram Madhav) का बड़ा बयान आया है । उन्होंने दावा किया है कि जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद हिरासत में लिए गए कई लोगों को फाइव स्टार होटल और गेस्ट हाउस में रखा गया था।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि शुरुआत में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए करीब 2000-2500 लोगों को हिरायसत में लिया गया था । लेकिन अब सिर्फ 200-250 लोग ही एहतियातन हिरासत में रखे गए हैं । उन्होंने कहा, ‘आज जम्मू-कश्मीर में कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए 200-250 लोगों को एहतियातन हिरसात में रखा गया है । उन्हें सम्मान के साथ हिरासत में रखा गया है, जिसमें से कई लोगों को फाइव स्टार होटल्स और फाइव स्टार गेस्ट हाउस में रखा गया है ।’

पाकिस्तान पर भी साधा निशाना

राम माधव ने आगे दावा किया कि कश्मीर में शांतिपूर्ण माहौल है । उन्होंने कहा, ‘200-250 लोगों को हिरासत में रखा गया है और वहां दो महीने से शांति है । आप समझ सकते हैं कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को क्या चाहिए और इन दो सौ से ढाई सौ लोग क्या चाहते हैं ।’ इसके साथ ही पाकिस्तान को लेकर उन्होंने कहा कि 1994 में ये सर्वसम्मति से फैसला लिया गया था कि कश्मीर से पाकिस्तान पर तभी बातचीत की जाएगी जब वो PoK को वापस भारत को सौंप दें ।

यह फैसला था साहसिक

राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने इस दौरान विपक्ष पर भी निशाना साधा । उन्होंने कहा कि विपक्षी नेता और अन्य लोग जो जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने की आलोचना कर रहे हैं, उन्हें बताना चाहिए कि क्या इसके प्रावधान लोकतांत्रिक तरीके से लागू किए गए थे । माधव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए साहस की आवश्यकता थी, जो कांग्रेस कभी नही दिखा सकी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here