शरद पवार के इस्तीफे के बाद राहुल ने की सुप्रिया सुले से बात

सूत्रों में हवाले से खबर मिली है की, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शरद पवार की बेटी और लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले से आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख के रूप में अनुभवी राजनीतिक नेता के इस्तीफे पर बात की। मंगलवार को एक चौंकाने वाली घोषणा में, शरद पवार ने अपने इस्तीफे की घोषणा की और एक समिति का नाम दिया और अपने उत्तराधिकारी को चुनने का काम सौंपा। एक कार्यक्रम में की गई घोषणा ने 24 साल पुरानी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को स्तब्ध कर दिया। पार्टी के कई कार्यकर्ता रोते और गिड़गिड़ाते हुए देखे गए कि पवार को अपना फैसला वापस लेना चाहिए।

बाद में दिन में, अजीत पवार ने घोषणा की कि उनके चाचा को उनके फैसले पर “सोचने” के लिए दो से तीन दिन की आवश्यकता होगी। बुधवार को, शरद पवार पार्टी पदाधिकारियों सहित लोगों से मिलने की अपनी दिनचर्या पर अड़े रहे।
पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने संवाददाताओं से कहा कि पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेताओं और समर्थकों से बार-बार अपील करने के बावजूद शांत नहीं हुए हैं कि वह अपना पद छोड़ने का फैसला वापस ले लें। ऐसी अटकलें हैं कि सुप्रिया सुले राष्ट्रीय अध्यक्ष और पवार के भतीजे अजीत पवार महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख के रूप में उभरी हैं।

Related Articles

Back to top button