लोकसभा में राहुल गांधी करेंगे मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास पर बहस

लोकसभा में राहुल गांधी के अलावा गौरव गोगोई और मनीष तिवारी कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करेंगे।

मोदी उपनाम के मामले में, सुप्रीम कोर्ट द्वारा आपराधिक मानहानि की सजा को निलंबित करने के तीन दिन बाद, कांग्रेस के राहुल गांधी को सोमवार को लोकसभा सांसद के रूप में बहाल किया गया था। मंगलवार को संसद के निचले सदन में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास मत शुरू होगा।

कांग्रेस के अन्य वक्ताओं में मनीष तिवारी और गौरव गोगोई शामिल होंगे। जो राहुल गांधी की पार्टी के सदस्य भी हैं। 7 फरवरी, 2023 को राष्ट्रपति के अभिभाषण की चर्चा में भाग लेने के बाद, गांधी ने लोकसभा में अपना अंतिम भाषण दिया।

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उनकी सजा को अस्थायी रूप से बरकरार रखा क्योंकि निर्णय देने से पहले उसने गांधी की अपील पर सावधानीपूर्वक विचार किया।

मंगलवार से लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस शुरू होगी, बहस के लिए कथित तौर पर 12 घंटे का समय निर्धारित किया गया है। इसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस पार्टी के लिए क्रमशः लगभग 6 घंटे और 41 मिनट और लगभग 1 घंटे और 15 मिनट का समय आवंटित किया गया है।

पीएम मोदी देंगे 10 अगस्त को जवाब

मणिपुर में हिंसा की गहन जांच के विपक्ष के आह्वान और गोगोई द्वारा भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी जवाब देंगे।

यह पूछे जाने पर कि, क्या राहुल गांधी सोमवार को अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान बोलेंगे, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जवाब दिया, “(राहुल गांधी) निश्चित रूप से बोलेंगे।”

भारत के विपक्षी दलों ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। पिछले शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने एक गुट को मंजूरी दे दी, भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा में अविश्वास मत पर चर्चा से पहले मंगलवार को अपने संसदीय दल की बैठक निर्धारित की है।

 

Related Articles

Back to top button