अमित शाह के बयान पर राहुल गांधी का शायराना तंज, ग़ालिब की शायरी को मॉडिफाई कर शाह पर साधा निशाना

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कल बिहार चुनाव से पहले बिहार में वर्चुअल रैली की। विपक्ष ने अमित शाह की रैली पर निशाना साधा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने अमित शाह पर शायराना अंदाज में तंज कसा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर अमित शाह द्वारा सीमा सुरक्षा को लेकर दिए गए बयान पर निशाना साधा है। राहुल गांधी लगातार बीजेपी पर निशाना साधते रहते हैं। वहीं अब सीमा सुरक्षा को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी को घेरा है।

राहुल गांधी ने लिखा है कि सबको मालूम है सीमा की हकीकत, लेकिन दिल बहलाने को “शाह – यद” यह ख्याल अच्छा है। राहुल गांधी ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि कल जब बिहार चुनाव से पहले अमित शाह बिहार में वर्चुअल रैली कर रहे थे तो उस समय उन्होंने कहा था कि अमेरिका और इजरायल के बाद अगर कोई देश अपनी सीमाओं की सुरक्षा करने में सक्षम है तो वह भारत हैं और पूरी दुनिया यह मान रही है।

राहुल गांधी ने अमित शाह के इस बयान पर तंज कसते हुए लिखा है कि सबको मालूम है ‘सीमा’ की हकीकत लेकिन, दिल के खुश रखने को, “शाह – यद” यह ख्याल अच्छा है। बता दें कि यह शायरी ग़ालिब की शायरी से बहुत मिलती जुलती है। जिसको बदलकर राहुल गांधी ने अमित शाह पर कटाक्ष कर पेश किया है।

Related Articles

Back to top button