राहुल द्रविड़ ने भारत की ‘प्रमुख चिंता’ को किया उजागर

वेस्टइंडीज से टी20 सीरीज में हार के बाद द्रविड़ ने टीम के लिए कुछ "प्रमुख चिंताएं" व्यक्त कीं, क्योंकि भारत एशिया कप और फिर विश्व कप की ओर आगे बढ़ रहा है।

विराट कोहली के सफेद गेंद के कप्तान के रूप में भारत का जीत प्रतिशत 80% था, जिसमें 2017 और अक्टूबर 2021 के बीच के वर्ष शामिल थे। मेन इन ब्लू की सफलता गिर गई 2021 टी20 विश्व कप में कोहली के कार्यकाल के निराशाजनक समापन के बाद सीमित ओवरों के प्रारूप में गिरावट आई। तब से खेले गए खेलों में से भारत ने 68% की जीत प्रतिशत के साथ 27 मैच जीते हैं।

इस दौरान, भारत को बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के अपने वनडे और टी20ई दौरों में अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा, इसके अलावा टी20 एशिया कप फाइनल में आगे बढ़ने में असफल रहने और 2022 में टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज के हाथों भारत की टी-20 श्रृंखला में निराशाजनक हार के बाद, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने टीम के लिए तीन “प्रमुख चिंताओं” को रेखांकित किया।

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा:

“मुझे लगता है कि यहां हमारी टीम के संदर्भ में, शायद इसने हमें कुछ मायनों में लचीलापन नहीं दिया कि हम संयोजनों को थोड़ा सा बदलने में सक्षम हो सकें।” लेकिन मेरा मानना ​​है कि आगे बढ़ते हुए हमें उन क्षेत्रों पर विचार करना चाहिए जहां हम सुधार कर सकते हैं। एक चीज जिस पर हम काम कर रहे हैं वह है अपनी बल्लेबाजी में गहराई जोड़ना। हम अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं, लेकिन यह निर्विवाद रूप से एक ऐसा क्षेत्र है जिसकी हम जांच कर सकते हैं।

“जैसे-जैसे ये मैच आगे बढ़ते हैं और जीत का अंतर बढ़ता है, वेस्टइंडीज के पास अल्जारी जोसेफ हैं, जो 11वें नंबर पर आकर खराब गेंद को मार सकते हैं। इस प्रकार आपके पास उस गहराई वाली टीमें हैं। निस्संदेह, हमें उस क्षेत्र में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।”

 

Related Articles

Back to top button