असिस्टेंट प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप:स्टूडेंट्स ने कॉलेज में जड़ दिया ताला,

4 घंटे तक चला धरना; छात्राएं बोलीं- पुलिस से भी करेंगे शिकायत

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में असिस्टेंट प्रोफेसर पर गंभीर आरोप लगे हैं। छात्राओं ने प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि हम इस मामले में कई बड़े सीनियर अधिकारियों से शिकायत भी कर चुके हैं, फिर भी कोई ध्यान नहीं दे रहा। इसी बात से नाराज छात्र और छात्राओं ने अब कॉलेज के गेट पर ताला जड़ दिया है और 4 घंटे तक कॉलेज गेट के सामने स्टूडेंट्स ने धरना दिया। छात्रों ने प्रबंधन पर रिश्वत मांगने का भी आरोप लगाया है।

यह पूरा मामला फिंगेश्वर में संचालित फणीकेश्वर नाथ सरकारी कॉलेज का है। यहां पढ़ाने वाले एक असिस्टेंट प्रोफेसर पर संगीन आरोप लगे हैं। कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं ने बताया कि प्रोफेसर हमेशा गलत हरकत करते हैं। हमें बैड टच किया जाता है। छात्राओं ने बताया कि हमने पहले पुलिस से इसलिए शिकायत नहीं की थी क्योंकि इससे कॉलेज की ही बदनामी होती। लेकिन हम अब पुलिस से भी इस मामले की शिकायत करेंगे। हमने उच्च शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा था। मैनेजमेंट में भी शिकायत कर चुके हैं। मगर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

मौके पर प्रशासन और पुलिस की टीम मौजूद है।

प्रैक्टिकल मार्क्स बढ़ाने रिश्वत मांगने का आरोप
कॉलेज के स्टूडेंट ने बताया कि हमसे प्रैक्टिकल में नंबर बढ़ाने को लेकर रिश्वत मांगी जाती है। कहा जाता है नंबर बढ़ाना है तो पैसे दीजिए, नहीं तो नंबर भी ठीक से नहीं मिलेंगे। इसके अलावा छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन पर लापरवाही का भी आरोप लगाया है।

कोई शिकायत करे तो कार्रवाई करेंगे
छात्रों का प्रदर्शन सुबह 11 बजे से जारी है। इस बात की जानकारी प्रशासन को भी दो गई है। इसके बाद SDOP संजय ध्रुव अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इस मामले को लेकर SDOP संजय ध्रुव ने कहा है कि बैड टच की शिकायत अभी मौखिक मिली है। किसने छेड़छाड़ किया है, कौन गलत व्यवहार कर रहा है। यह नहीं पता चला है। अगर कोई प्रार्थी सामने आकर शिकायत करेगा तो उचित और तत्काल कार्रवाई करेंगे।

धरने के बाद जांच कमेटी गठित

छात्रों के धरने के बाद उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने एक जांच कमेटी गठित की है। जो 23 नवंबर तक पूरे मामले में जांच कर रिपोर्ट विभाग को सौंपगी। इस आश्वासन के बाद छात्रों ने प्रदर्शन खत्म कर दिया है। छात्रों ने कहा है कि यदि 23 तारीख तक कार्रवाई नहीं हुई तो फिर से आंदोलन करेंगे।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button