प्रयागराज हत्याकांड: योगी सरकार पीड़ित परिजनों को देगी आर्थिक सहायता

योगी सरकार  की तरफ से 16 लाख 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के फाफामऊ में एक दलित परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में योगी सरकार  की तरफ से 16 लाख 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. इस संबंध आदेश जारी किया जा चुका है. पुलिस ने नामजद 11 आरोपियों में से 8 लोगों को हिरासत में ले लिया है. जबकि नामजद जिन दो अभियुक्तों की लोकेशन मुंबई में पाई गई है, उन्हें भी लाने के लिए पुलिस टीमें भेजी जा रही हैं. डीईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के मुताबिक पीड़ित परिवार ने शस्त्र लाइसेंस की मांग की है. शस्त्र लाइसेंस के लिए अप्लाई करने पर जल्द ही उसमें कार्यवाही कर उसे दिलाने का काम किया जाएगा.

जिलाधिकारी ने 16.5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

वहीी जिलाधिकारी ने 16.5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा कर दी है. मृतक के परिजनों की सभी मांगों को पूरा करते हुए परिवार की सुरक्षा के लिए मौके पर पिकेट लगा दिया गया है. घटना में शामिल असली अभियुक्तों को पकड़ने का पुलिस प्रयास कर रही है, ताकि इस मामले का जल्द से जल्द खुलासा हो सके. डीईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के मुताबिक पोस्टमार्टम के बाद शवों का अंतिम संस्कार करा दिया गया है. त्रिपाठी ने दावा करते हुए कहा कि मौके पर पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम है और पुलिस प्रशासन मामले को लेकर गंभीर है. उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी. गौरतलब है कि परिजनों की तहरीर पर फाफामऊ पुलिस स्टेशन में सेक्शन 147, 148, 149, 302,376 डी और पाक्सो एक्ट में दर्ज किया गया है.

ये है पूरा मामला

दरअसल मंगलवार को प्रयागराज के फाफामऊ के गोहरी गांव में एक ही परिवार केचार लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई थी. मृतकों में 50 साल एक फूलचंद (50), 45 वर्षीय पत्नी मीनू, 10 साल का बेटा शिवऔर 17 वर्षीय बेटी शामी हैं. सभी के खून से लथपथ शव सुबह घर के भीतर पड़े मिले थे. धारदार हथियार से हमला कर उनकी हत्या की गई थी. परिवार दो दिन से नज़र नहीं आया था तो पड़ोस के लोगों ने घर का दरवाजा खोला और अंदर से शव बरामद हुए थे. पुलिस ने सामूहिक हत्याकांड मामले में हत्या, दुष्कर्म, पाक्सो एक्ट और एससी-एसटी एक्ट में दर्ज किया है. साथ ही पुलिस ने 17 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. उधर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सिर पर गंभीर चोट से मौत की पुष्टि हुई है. साथ ही दुष्कर्म की आशंका को देखते हुए मां-बेटी की स्लाइड भी सुरक्षित की गई है.

Related Articles

Back to top button