प्रयागराज : पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद शूटर जुल्फिकार के घर पर चला जेसीबी का बुलडोजर  

प्रयागराज : पूर्व सांसद बाहुबली माफिया अतीक अहमद के करीबियों में टॉप लिस्टेड शार्प शूटर जुल्फिकार उर्फ़ तोता के कसारी मसारी स्थित तीन मंजिला घर को पीडीए व प्रशासन की संयुक्त कार्यवाही में पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया।

सुबह करीब 10 बजे जब जुल्फिकार उर्फ तोता के कसारी मसारी स्थित घर पर पुलिस पहुँची तो लोगों को बड़ा अचंम्भा हुआ। महिलाओं ने विरोध करते हुए कहा कि हाईकोर्ट ने तो आदेश दिया है कि अब किसी का घर नहीं गिराया जायेगा। तो मौके पर मौजूद पीडीए के जोनल अधिकारी सत शुक्ल ने कहा कि कार्यवाही पूरी तरह से वैधानिक है। नक्शा पास न होने की वजह से ध्वस्तीकरण का आदेश हुआ है। जिसका आज पालन किया जा रहा है। प्रशासन और पीडीए की कार्यवाही को देखते हुए दुकानदार किरायेदार अपना सामान समेट कर मकान खाली कर निकल गये है आस पास के लोग बड़ी संख्या में एकत्र होकर दूर से ध्वस्थितरण की कार्यवाही देखते रहे।

पुलिस प्रशासन की भारी मौजूदगी में करीब 3 घण्टे चली कार्यवाही के दौरान 500 वर्ग गज में बने तीन मंजिला मकान को जमीदोंज कर दिया गया।

बता दें कि बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद का शार्प शूटर जुल्फिकार उर्फ़ तोता पुलिस की हिरासत में है।

तोता के खिलाफ धूमनगंज सहित शहर के विभिन्न थानों और कौशांबी जिले के कई थानों में 30 से अधिक मुकदमे पंजीीकृ हैं। तोता फिलहाल जेल में बंद है। उसके खिलाफ जमीन पर कब्जा, हत्या, हत्या के प्रयास, धमकी सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमे पंजीकृत हैं। जुल्फीकार उर्फ तोता अंसार बाबा का बेटा है। अंसार बाबा के नाम से एक समय लोगो में दहशत हो जाती थी। कभी अतीक की परछाई कहे जाने वाले बाबा की कुछ साल पहले हत्या हो गयी थी। उसके बाद ही जुल्फिकार अतीक के साथ अपराध की दुनिया में उतर कर अतीक गैंग के लिए काम करने लगा। जुल्फिकार ने अपनी दुश्मनी और अतीक अहमद के इशारे पर कई हत्याए की है।

जरायम की दुनिया में अतीक के नाम का खौफ पैदा करने वाला जुल्फिकार उर्फ़ तोता आतंक का पर्याय बन गया।

 

रिपोर्टर : शिवपूजन सिंह

 

Related Articles

Back to top button