पुलिस ने आंदोलनकारी शिक्षकों पर किया लाठी चार्ज, इतने हुए घायल

अगरतला, त्रिपुरा में मुख्यमंत्री के आवास के सामने बुधवार सुबह आंदोलन कर रहे बेरोजगार शिक्षकों पर सुरक्षाकर्मियों द्वारा किए गए लाठी चार्ज में कई महिलाओं और पुलिसकर्मियों सहित 16 शिक्षक घायल हो गए।


आंदोलन के दौरान लगभग 10323 में से 500 शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया है। आंदोलनकारियों ने मुख्यमंत्री आवास के सामने एकत्र होकर गिरफ्तार शिक्षकों को छोड़ने की मांग करते हुए नारेबाजी की और मुख्यमंत्री को शिक्षकों की समस्या का समाधान पर चर्चा करने का आग्रह किया है।

ये भी पढ़े – Farmer tractor rally : हिंसा में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल, 45 के करीब ट्रॉमा सेंटर में हुए भर्ती


इससे पहले जिला मजिस्ट्रेट ने शहर में निषेधाज्ञा लगा दी और पांच लोगों के एक साथ एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया। पुलिस ने आंदोलनकारी बेरोजगार शिक्षकों को तितर-बितर करने का प्रयास किया लेकिन विफल रहने पर सुरक्षा कर्मियों ने स्थिति को संभालने के लिए आंसू गैस और पानी की बौछार का इस्तेमाल किया।


आखिरकार पुलिस ने आंदोलनकारी शिक्षकों पर लाठी चार्ज किया जिसमें चार महिला और तीन टीएसआर कर्मियों सहित 16 लोग घायल हो गए। अस्पताल में घायल तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। आंदोलनकारी शिक्षकों ने कहा है जब तक सरकार उनकी मांग नहीं मानती उनका आंदोलन और आगे जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button