शामली: 300 रुपए में यमुना नदी से कराया जा रहा था बॉर्डर पार, पुलिस ने कि कारवाई

कोरोना वायरस के चलते किए गए लाॅक डाउन के बीच अव्यवस्थाओं का बोलबाला साफ दिखाई देने लगा हैं। पुलिस प्रशासन ने सरकार के निर्देश पर सीमा पूरी तरह सील कर दी है। लेकिन कुछ लोग 300 रुपए लेकर प्रवासी मजदूरों को ट्यूब के जरिए यमुना पार करा रहे है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 300 रुपए लेकर यमुना पार करा रहे 3 युवकों को पकड लिया तथा 6 बाईके बरामद की कर ली जिनसे प्रवासी मजदूरों को हाइवे के नजदीक तक यमुना पार कराने वाले युवकों द्वारा छोड़ा जा रहा था।

आपको बता दे कि कोरोना वायरस संक्रमण महामारी से बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिन का लाॅक डाउन कर रखा हैं। लेकिन लाॅक डाउन के बीच जनपद शामली में अव्यवस्थाओं का बोलबाला साफ दिखाई देने लगा हैं। पिछले 3 दिन से दूसरे राज्यों से पलायन कर आने वालों की भीड़ जुटने शुरू हो गई थी। एक दिन पूर्व सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर यूपी – हरियाणा बॉर्डर से बिना डॉक्टरी जांच के ही निकल गए थे। वहीं प्रवासी मजदूरों के कारण कोरोना संक्रमण महामारी फैलने की आशंका को देखते हुए गृह मंत्रालय व उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी जनपदों की सीमाओं को सील करने के आदेश दे दिए थे। जिसके बाद आज कैराना स्थिति यूपी – हरियाणा सीमा को पूरी तरह सील कर दिया हैं। वहीं सीमा सील होने के बाद प्रवासी मजदूर इधर-उधर भटकते नजर आएं। जिसके बाद यमुना किनारे के गांव के कुछ युवक प्रवासी मजदूरों को यमुना के रास्ते ट्यूब के जरिए यमुना पार कराने का काम शुरू कर दिया और उनसे यमुना पार करने की एवज में 300 रुपए भी वसूलने शुरू कर दिए। जब पुलिस को इसकी सूचना मिली तो पुलिस के होश उड़ गए और आनन फानन में पुलिस मौके पर पहुँची।मौके पर पहुँची पुलिस ने 300 लेकर यमुना पार करा रहे तीन युवकों को पकड़ लिया। पुलिस ने मौके से 6 बाइक भी बरामद की है जिन बाइक के जरिये प्रवासी मजदूरों को यमुना नदी पार कराकर हाईवे के नजदीक तक छोड़ा जाता था। प्रवासी मजदूरों ने बताया कि उनसे युवकों ने यमुना पार कराने के 300 रुपए प्रति मजदूर लिए गये हैं। उनके कुछ साथी मजदूर रुपए न होने के कारण हरियाणा की ओर ही लाॅक डाउन में फंसे हुए हैं।

सीओ कैराना प्रदीप सिंह ने बताया कि लॉक डाउन के कारण बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और यहाँ के जो लोकल्स है आसपास के गाँव के कुछ लोग है जो ट्यूब के जरिये लोगो को यमुना पार कराने की कोशिश कर रहे है जिसकी सूचना और वहाँ पर रेड की गई। रेड में अभी दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है और ट्यूब भी बरामद है और पता किया जा रहा है कि इसमें कौन लोग लिप्त है जिनके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button