रद्द हुआ पीएम मोदी का कोलकाता दौरा, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे उद्घाटन

कोलकाता(हि.स.)। मां के निधन की वजह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को राज्य में निर्धारित अपने कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए फिलहाल कोलकाता नहीं आ रहे हैं। पीएमओ की ओर से यह जानकारी दी गई है। हालांकि कार्यक्रम अपने निर्धारित समय से होगा और प्रधानमंत्री इसमें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे।
प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान में बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल में आज के निर्धारित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इन कार्यक्रमों में कनेक्टिविटी से जुड़ी प्रमुख परियोजनाओं की शुरुआत और राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक शामिल है।
उल्लेखनीय है कि इन कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गुरुवार रात को ही कोलकाता पहुंच चुके हैं।
पीएम मोदी शुक्रवार को तीन कार्यक्रमों के जरिए राज्य को 78 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। पहले कार्यक्रम के तहत वह पूर्वी भारत की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रेन हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलेगी। इसके बाद वे जोका-तारातला मेट्रो सेवा शुरू करने की परियोजना को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा जलपाईगुड़ी समेत कई अन्य रेलवे परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाने वाले हैं।
उनका दूसरा कार्यक्रम नेताजी सुभाष चंद्र की प्रतिमा पर माल्यार्पण का था जो फिलहाल स्थगित रखा गया है। तीसरे कार्यक्रम के तहत वह नमामि गंगे और एक पेयजल परियोजना के लिए बनी सीवर लाइन की आधारशिला रखेंगे। अंतिम कार्यक्रम के तहत दूसरी राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक होगी। इसमें गार्डनरीच स्थित नौसेना के मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button