काशी में पीएम मोदी का ऐसा होगा अंदाज, हैरान होंगे सब

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज काशी विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Dham) का लोकार्पण करेंगे. इसे लेकर वाराणसी के घाट से लेकर गलियों तक, मंदिर से लेकर मढ़ियों तक को सजाया गया है, संवारा गया है. पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को क्रूज पर सवार होकर ललिता घाट पहुंचेंगे और वहां कलश में गंगाजल लेकर पैदल कॉरीडोर के मंदिरों की मणिमाला को प्रणाम करते हुए विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में पहुंचेंगे. यहां साधु-संतों की ओर से लाए गए देशभर की नदियों के जल से पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करेंगे. लोकार्पण की ये पूजा करीब 25 मिनट तक चलेगी. उसके बाद मंदिर चौक पर मौजूद संतों और काशीवासियों को पीएम मोदी संबोधित करेंगे.

यहां तक तो सब सामान्य रहेगा, लेकिन इसके बाद जो होगा वो चौंकाने वाला होगा. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी इसके बाद जिन लोगों के साथ तस्वीर खिंचवाएंगे, वो न वीआईपी होंगे और न ही कोई बड़ा आदमी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन श्रमिकों के साथ तस्वीर खिंचवाएंगे, जिन्होंने बिना थके, बिना रुके, लगातार दिनरात काम करते हुए रिकार्ड समय में विश्वनाथ धाम बनाकर तैयार किया. इसके लिए बाकायदा मंदिर चौक के बाहर एक सीढ़ीदार मंच बनाया गया है, जिसमें करीब दस सीढ़ियां हैं. इन सीढ़ियों पर श्रमिक बैठेंगे और पीएम मोदी उनके साथ सामने से तस्वीर खिंचवाएंगे.

यही नहीं, पीएम मोदी का अनूठा अंदाज और अलग सोच यहीं खत्म नहीं होगी. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी अपने दिन का भोजन इन्हीं श्रमिकों के साथ करेंगे. जो पहले से व्यवस्था थी, उसे निरस्त कर दिया गया है. यानी अगर ऐसा होता है तो लोकार्पण से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अनूठा अंदाज एक बार फिर सबको चौंकाएगा. इससे पहले कुंभ के दौरान पीएम मोदी ने सफाईकर्मियों के पैर धोकर उन्हें सबसे बड़ा सम्मान दिया था.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी जब काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे, तभी उस दौरान बीजेपी के सारे बड़े नेता देशभर के विभिन्न शिव मंदिरों में मौजूद रहेंगे. बीजेपी ने इसके लिए खास तैयारी की है, जिसके तहत देशभर के लगभग 51 हजार जगहों पर बड़े स्क्रीन के माध्यम से काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर के लोकार्पण के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button