‘भव्य काशी दिव्य काशी’  का पीएम मोदी करेंगे आगाज, होगा लाइव प्रसारण

'भव्य काशी दिव्य काशी' कार्यक्रम को ऐतिहासिक  बनाने में जुटी BJP, PM मोदी होंगे साथ

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘भव्य काशी दिव्य काशी’ कार्यक्रम को देशव्यापी बनाने के लिए भाजपा पूरी तरह से तैयार हैं। पीएम मोदी काशी विश्वनाथ धाम के उद्घाटन पर 13 दिसंबर को ‘भव्य काशी दिव्य काशी’ उत्सव’ का आगाज करेंगे। वहीं काशी पहुंचकर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण भी करेंगे। इस कार्यक्रम को भाजपा लोगों तक पहुँचाने का पूरा प्रयास कर रही है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारियों की लेटर लिख इस कार्यक्रम को भव्य बनाने का आह्वान किया है। जेपी नड्डा ने कहा है कि काशी की भव्यता पार्टी लोगों तक पहुंचाए। पीएम ने काशी को लेकर जो सपना देखा था, वो किस तरीके से पूरा होने जा रहा है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि देश के सभी ज्योर्तिलिंग में पार्टी कार्यक्रम करे और लाइव दिखाई जाएगी।

इस कार्यक्रम में जुड़ेंगे ये बड़े नेता

इसके अलावा सभी मठ और मंदिरों में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाएं और वहां के लोगों को पीएम के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया जाए। इस कार्यक्रम में वहां के धर्माचार्य, पुजारी, साधुसंत, और विशिष्टजनों को बुलाया जाए और काशी की भव्यता और विकास की योजनाओं ये बारे में लोगो को बताया जाए। नड्डा ने सभी सांसदों, विधायकों और जनप्रतिनिधियों को इस कार्यक्रम से जुड़ने की हिदायत दी है। इस कार्यक्रम के समन्वय की जिम्मेवारी राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग को दी गयी है।

इस बार फिर काशी में मनाई जाएगी देव दीवाली

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 13 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में महत्वाकांक्षी काशी विश्वनाथ कॉरीडोर परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। यह परियोजना वाराणसी शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने और काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर का पुनर्विकास करते हुए प्राचीन मंदिरों के जीर्णोद्धार से जुड़ी है। इतना ही नहीं पीएम मोदी गंगा आरती में भी शामिल होंगे। देव दिवाली पर भवनों में नहीं घरों में भी दीप जलाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:

पीएम मोदी आज देहरादून को देंगे 18 हजार करोड़ रुपये की सौगातें

Related Articles

Back to top button