काशी विश्वनाथ मंदिर का पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण, पूजा करेंगे BJP के सारे बड़े नेता

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार 13 दिसंबर को काशी में विश्वनाथ मंदिर परिसर (Kashi Vishwanath Temple) में पूजा करेंगे और इसके बाद परिसर का लोकार्पण करेंगे. इस दौरान बीजेपी के विभिन्न नेता देशभर के विभिन्न शिव मंदिरों में मौजूद रहेंगे. बीजेपी ने इसके लिए खास तैयारी की है, जिसके तहत देशभर के लगभग 51 हजार जगहों पर बड़े स्क्रीन के माध्यम से काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर के लोकार्पण के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस दौरान सोमनाथ के मंदिर में मौजूद रहेंगे. वहीं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया उज्जैन के महाकाल मंदिर में मौजूद रहेंगे. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण श्रीसाईलम के मलिकार्जुन मंदिर में मौजूद रहेंगी और पूजा-अर्चना करेंगी.

उधर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ओमकारेश्वर मंदिर में मौजूद रहेंगे. वहीं केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा झारखंड के देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में मौजूद रहेंगे. केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी महाराष्ट्र के औरंगाबाद के ग्रीष्णेश्वर मंदिर में मौजूद रहेंगे. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल त्र्यंबकेश्वर मंदिर में रहेंगे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह भिलाई के मंदिर में मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही साथ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जयसवाल वैशाली के मंदिर में मौजूद रहेंगे.

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पालमपुर में मौजूद रहेंगे. वही केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह जम्मू के शिव मंदिर में मौजूद रहेंगे. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भुवनेश्वर के लिंगराज मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. बंगाल बीजेपी नेता सुरेंद्र अधिकारी तारकेश्वर मंदिर में रहेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत उदयपुर के शिव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री रेनू देवी और तारकिशोर प्रसाद कुशेश्वरस्थान के शिव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे.

बीजेपी ने बनाया कार्यक्रम
गौरतलब है कि बीजेपी ने काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर के लोकार्पण कार्यक्रम को देशभर में प्रसारित करने का कार्यक्रम बनाया है, जिसके तहत इन मंत्रियों को और बीजेपी के नेताओं को विभिन्न स्थानों पर प्रतिनियुक्त किया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण के दौरान उन्हीं व्यक्तियों को काशी आने को कहा है, जिन्हें वहां बुलाया गया है अन्यथा उन्हें संसद की कार्यवाही में शामिल होने या फिर अपने संसदीय क्षेत्र के शिव मंदिर में उपस्थित रहने को कहा है.

Related Articles

Back to top button