पीएम मोदी ने नही मांगा ज़ाकिर नाइक को वापिस, मलेशियाई पीएम ने बताई वजह

0
94

मलेशिया(Malaysia) के प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद ने जाकिर नाइक(Zakir Naik) को लेकर एक बड़ा दावा किया है। पीएम महाथिर मोहम्मद(Mahathir Mohamad) ने यह दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक को कभी भी मलेशिया से वापस भेजने का अनुरोध नहीं किया। उन्होंने कहा कि कई देश जाकिर नाइक(Zakir Naik) को अपने यहां पनाह देना नहीं चाहते हैं। मैं पीएम मोदी से मिला था लेकिन उन्होंने जाकिर नाइक को वापस भेजने के लिए कुछ नहीं कहा। यह आदमी (Zakir Naik) भारत के लिए भी परेशानी का सबब बन सकता है।

जाकिर नाइक नही है मलेशिया के नागरिक : पीएम महाथिर मोहम्मद

मलेशियाई प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद ने कहा कि जाकिर नाइक इस देश के नागरिक नहीं हैं। उन्हें पिछली सरकार ने यहां रहने के लिए स्थायी दर्जा दिया था। स्थायी निवासी को देश की व्यवस्था या राजनीति पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने इसका उल्लंघन किया है, इसलिए अब उन्हें कुछ बोलने की अनुमति नहीं है।

खबरें थी कि पीएम मोदी ने रूस दौरे पर मलेशशियाई पीएम से जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के मुद्दे को उठाया था

हालांकि पूर्व में ऐसी खबर आई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस दौरे पर अपने मलेशियाई समकक्ष महाथिर मोहम्मद के साथ जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के मुद्दे को उठाया था। नाइक एक भगोड़ा है और उसने मलेशिया में शरण ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here