आज यूपी के BJP सांसदों संग बैठक कर सकते हैं PM मोदी

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार को अपने आधिकारिक आवास पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के करीब 40 बीजेपी सांसदों के साथ बैठक कर सकते हैं. उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) के मद्देनजर इस बैठक को अहम माना जा रहा है. कहा जा रहा है कि इस बैठक में पीएम मोदी सांसदों के साथ आगामी यूपी चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं.

सूत्रों ने बताया कि संसद के जारी शीतकालीन सत्र के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की विभिन्न राज्यों के भाजपा सांसदों के साथ यह चौथी बैठक होगी. उन्होंने बताया कि अब तक मोदी पूर्वोत्तर राज्यों, दक्षिणी राज्यों और मध्य प्रदेश के सांसदों के साथ बैठक कर चुके हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार प्रधानमंत्री की शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के करीब 40 बीजेपी सांसदों के साथ बैठक लगभग तय है और प्रदेश के बाकी सांसदों के साथ बाद में बैठक करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में वाराणसी में काशी विश्‍वनाथ धाम का उद्घाटन किया था. इसके साथ ही उन्‍होंने अपने संसदीय क्षेत्र में बीजेपी शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों संग बैठक भी की थी. यूपी के आगामी चुनाव के लिए बीजेपी पूरी ताकत से मैदान में उतर चुकी है. उसके लिए वरिष्‍ठ नेता, पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह खुद अभियान में हिस्‍सा ले रहे हैं.

राज्‍य में बीजेपी को मजबूत बनाए रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले कुछ महीनों में यूपी के कई बार दौरे कर चुके हैं. वह सीएम योगी आदित्‍यनाथ के साथ भी बैठक कर चुके हैं. इसमें माना जा रहा है कि दोनों के बीच अहम मुद्दों पर चर्चा हुई थी.

गृह मंत्री अमित शाह भी यूपी के लगातार दौरे पर हैं. वह शुक्रवार को लखनऊ में ‘सरकार बनाओ अधिकार पाओ’ रैली भी करने जा रहे हैं. बीजेपी और निषाद पार्टी की ये संयुक्‍त रैली शुक्रवार को दोपहर 1 बजे रमाबाई आंबेडकर मैदान में होगी.

Related Articles

Back to top button