रैपिड रेल भारत की नारी शक्ति के बढ़ते कदम का प्रतीक बोले पीएम मोदी: गाजियाबाद

सीएम योगी आदित्यनाथ सहित सांसद अजय अग्रवाल कार्यक्रम में रहे मौजूद।

गाजियाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाजियाबाद मे रैपिड-एक्स रेल को हरी झंडी दिखा दी। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साथ ही सांसद अजय अग्रवाल मौजूद रहे।

नरेंद्र मोदी ने ट्रेन में सफर भी किया। बता दें कि यह ट्रेन पहले चरण में गाजियाबाद से दुहाई तक चलेगी। इसका किराया 50 रुपये से लेकर 100 रुपये तक है। 17 किमी की दूरी यह ट्रेन मिनटों में पूरी करेगी। रैपिड एक्स को देश की मिनी बुलेट ट्रेन कहा जा रहा है। यह भारत की पहली रैपिडएक्स ट्रेन है जिसे नमो भारत के नाम से जाना जाएगा।

इसके संचालन के बाद से मेरठ-गाजियाबाद में आर्थिक विकास के रफ्तार पकड़ने की भी उम्मीद है।साहिबाबाद और दुहाई डिपो के बीच के इस भाग में पांच स्टेशन हैं, इनमें साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई और दुहाई डिपो शामिल हैं। दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर की नींव 8 मार्च, 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी थी। नए विश्व स्तरीय परिवहन बुनियादी ढांचे के निर्माण के माध्यम से देश में क्षेत्रीय कनेक्टिविटी को बदलने के लिए आरआरटीएस परियोजना को विकसित किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि नमो भारत ट्रेन इस बात का भी प्रमाण है ।

जब देश की आर्थिक ताकत बढ़ती है तो कैसे देश की तस्वीर बदलने लगती है। पीएम मोदी ने कहा कि मुझे इस आधुनिक ट्रेन से यात्रा का भी अनुभव प्राप्त हुआ है। मैंने तो बचपन रेलवे प्लेटफार्म पर बिताया है और आज रेलवे का ये नया रूप मुझे सबसे ज्यादा आनंदित करता है। हमारे यहां नवरात्रि में शुभ कार्य की परंपरा है। देश की पहली नमो भारत ट्रेन को भी मां कात्यायनी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है।

इस नई ट्रेन में ड्राइवर से लेकर सभी कर्मचारी महिलाएं हैं। ये भारत की नारीशक्ति के बढ़ते कदम का प्रतीक है।

Related Articles

Back to top button