ब्रिटेन का शाही परिवार पाकिस्तान से निकलते वक़्त बाल बाल बचा !

0
42

पाकिस्तान के पांच दिवसीय दौरे के बाद ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट शुक्रवार को स्वदेश लौट गए। हालांकि ब्रिटेन वापस लौटने से पहले शाही जोड़े का विमान एक बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया। दरअसल
प्रिंस विलियम का विमान जब लाहौर से इस्लामाबाद के लिए लौट रहा था, तभी उसका सामना एक खतरनाक तूफान से हो गया।

तूफान में विमान को फंसता देख पायलट ने उसे कई बार नीचे उतारने की कोशिश की, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका। काफी मशक्कत के बाद विमान को इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारा जा सका। विमान एयरपोर्ट पर उतारने में ब्रिटेन की सुरक्षा एजेंसियों के पसीने छूट गए।

रिपोर्ट्स के अनुसार प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट पाकिस्तान के पांच दिवसीय दौरे के बाद शुक्रवार को ब्रिटेन वापस लौटने के लिए अपने विमान से इस्लामाबाद आ रहे थे। लाहौर से इस्लामाबाद लौटते समय उनका विमान खराब मौसम में फंस गया। बताया जाता है कि तेज तूफान में विमान को घेर लिया, जिसके कारण विमान को संभालना काफी मुश्किल हो गया।

खराब मौसम को देखते हुए विमान को तुरंत लाहौर में उतारने की कोशिश की गई। रॉयल एयर फोर्स के पायलट की ओर से दो बार विमान उतारने की कोशिश नाकाम साबित हुई। पहली बार विमान को रावलपिंडी के छावनी शहर में एक सैन्य अड्डे पर उतारने की कोशिश की गई। जबकि दूसरी बार इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर, काफी मशक्कत के बाद विमान को इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारा जा सका। मौसम साफ होने के बाद शाही जोड़ा ब्रिटेन के लिए रवाना हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here