मिस यूनिवर्स हरनाज संधू के दुबलेपन का लोग उड़ाते थे मजाक, फिर ऐसे किया मुंह बंद?

मिस यूनिवर्स ही नहीं मिस चंडीगढ़ का ख़िताब भी हरनाज संधू कर चुकी हैं अपने नाम

मुंबई: चंडीगढ़ की हरनाज संधू ने 80 देशों की महिलाओं को हराकर मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया हैं. यह 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट था. हरनाज संधू से पहले बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस लारा दत्ता ने साल 2000 में इस ताज को अपने नाम किया था. बता दें हरनाज संधू के लिए यह सफर बहुत मुश्किलों भरा रहा था. इस सफर को तय करने के लिए उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा. चलिए जानते हैं किन दौर से गुजरी हमारी मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू.

हरनाज संधू के दुबलेपन का लोग उड़ाते थे मजाक

बता दें इजरायल में हो रहे इस प्रतियोगिता में 75 से ज्यादा महिलाओं ने भाग लिया था. वहीं इस ब्यूटी विद ब्रेन कम्पटीशन में टॉप 3 में तीन देशों की मॉडलों ने अपनी जगह बनाई. लेकिन इजरायल की सरजमी पर हरनाज संधू ने इस ताज को अपने नाम कर देश सबसे बड़ी ख़ुशी दे दी हैं.

हरनाज संधू स्कूलों के दिनों में खूब पतली थीं. जिसकी वजह से सभी लोग उनका मजाक उड़ाते थे. जिसकी वजह से मिस यूनिवर्स हमेशा अपने कम वजन को लेकर काफी स्ट्रेस में रहती थीं. हालांकि इस परेशानी से बाहर आने के लिए जरुरी हैं आप उस इन्सान पर भरोसा करें. जिससे आप अपने दिल की बात कर सकती हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा इससे निकलने के लिए मेरी फैमिली ने मेरा खूब साथ दिया.

ऐसे शुरू हुआ हरनाज का मॉडलिंग में करियर

21 साल की हरनाज संधू इस समय पीजी कर रही हैं. साल 2017 में कॉलेज के एक शो में उन्होंने अपनी सबसे पहली स्टेज परफॉर्मेंस दी थी. कालेज से ही उन्होंने अपनी मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थीं. हरनाज मिस यूनिवर्स होने के साथ-साथ पंजाबी एक्ट्रेस भी हैं.

मिस यूनिवर्स के अलावा ये ख़िताब कर चुकी हैं अपने नाम

ब्रह्माण्ड सुन्दरी व मॉडल हरनाज संधू ने अब तक कई खिताब अपने नाम किया हैं. 21 साल की खूबसूरत मॉडल हरनाज ने साल 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़ का खिताब भी अपने नाम किया था. इसके साथ ही वह साल 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार के खिताब को अपने नाम कर चुकी हैं. वहीं साल 2019 में हरनाज फेमिना मिस इंडिया पंजाब बनी और इस साल 2021 का मिस यूनिवर्स खिताब जीतकर उन्होंने देश का दुनियाभर में नाम उज्जवल कर दिया.

Related Articles

Back to top button