शामली सील होने की खबर सुनते ही दुकानों की ओर दौड़े लोग, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की उड़ाई धज्जियां

कोरोना बढ़ते मामलों की वजह से यूपी के 15 जिलों के उन इलाकों को सील किया गया है जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज हैं। लेकिन जैसे ही ये खबर लोगों के बीच पहुंची लोगों में सामान खरीदने को लेकर अफतरा तफरी मच गई। इसमें शामली भी शामिल है। शामली में इस खबर के बाद सामान लेने की होड़ सी मच गई। कॉलोनी के लोग सड़क पर सामान लेने के लिए भागने लगे और अफरातफरी का माहौल हो गया।

ऐसे में लोगों ने सामान स्टॉक करना शुरु कर दिया। जिसको आटे का एक बैग चाहिए था उसने चार बैग खरीद लिए। जिसको प्याज 5 किलो चाहिए था उसने बोरे के बोरे खरीद लिए। जिसको 50 रुपए का तेल चाहिए था उसने 500 का ले लिया और लोग तेल लेने के लिए घर से 20 – 20 लीटर के डब्बे उठाकर ले आये। शामली सील होने की सूचना सुनते ही लोगों में इस कदर अफरा-तफरी का माहौल हो गया कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की भी धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए।

दरअसल यूपी के 15 जिलों को सील करने की बात सुनते ही इन लोगों में सामान खरीदने के लिए अफरा-तफरी मच गई और एकाएक लोग घर से बाहर निकल कर बाजार की तरफ दौड़ने लगे। चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मेडिकल स्टोर से लेकर पेट्रोल पंप तक लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोग पेट्रोल पंप पर 20 लीटर के डब्बे लेकर तेल लेने के लिए पहुंच गए। यही हाल मेडिकल स्टोर का भी था। जहां मेडिकल स्टोर पर भी लोगों की भीड़ लग गई, जिसने 8 दिन की दवाई चाहिए थी उसने 15 दिन की दवाई ले ली और जिसे 50 का तेल चाहिए था उसने 500 का तेल खरीद लिया।

ये हाल हर दुकान का था। जहां पर लोग एकाएक सामान कट्टो बोरियों में भरकर ले जाने लगे। लेकिन जब पुलिस को लोगों के अफरा-तफरी होने की सूचना मिली तो पुलिस भी मौके पर पहुंची। इस दौरान पुलिस ने बड़ी मुश्किल से फटकार लगाकर लोगों को वहां से तितर-बितर किया और दुकान वालों को भी चेतावनी दी।

Related Articles

Back to top button