Women Cricket: लगातार छह हार के बाद पाकिस्तान को वेस्टइंडीज में नसीब हुई पहली जीत

 

 

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है। पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। टी20 सीरीज में 0-5 से क्लीन स्वीप झेलने के बाद पाकिस्तान ने वनडे सीरीज के दूसरे मैच में चार विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। सीरीज का पहला वनडे वेस्टइंडीज ने जीता था, ऐसे में सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर आ गई है और आखिरी और निर्णायक मैच 18 जुलाई को खेला जाना है। पाकिस्तान ने 211 रनों का लक्ष्य 48.3 ओवर में छह विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। फातिमा सना को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही, 29 रनों तक दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुकी थीं, दोनों का विकेट फातिमा सना के खाते में गया। इसके बाद कायशोना नाइट और स्टेफनी टेलर ने मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई और दोनों ने स्कोर को 171 रनों तक पहुंचा दिया। टेलर 49 और नाइट 88 रन बनाकर आउट हुईं। इन दोनों के अलावा और कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिकी नहीं। वेस्टइंडीज की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 49.4 ओवर में 210 रनों पर सिमट गई। फातिमा सना ने 8 ओवर में 30 रन देकर चार विकेट लिए और नशरा संधू ने भी इतने ही विकेट लिए।

जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही, 44 रनों के स्कोर तक मुनीबा अली और जवेरिया खान आउट होकर पवेलियन लौट चुकी थीं। सिदरा अमीन (41) और ओमेना सोहैल (61) ने मिलकर टीम को मुश्किलों से उबारा। निदा दार (नॉटआउट 29) और फातिमा सना (नॉटआउट 2) ने मिलकर पाकिस्तान को जीत तक पहुंचाया।

Related Articles

Back to top button