पाकिस्तान का बांग्लादेश दौरा:बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाक टीम घोषित;

इमाम उल हक और बिलाल आसिफ की वापसी

पाकिस्तान ने बांग्लादेश दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान को दौरे पर बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। चयनकर्ताओं ने 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। टीम में सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक और ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ की वापसी हुई है। अंगूठे की चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे लेग स्पिनर यासिर शाह को टीम में जगह नहीं दी गई है। यासिर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 600 से अधिक विकेट ले चुके हैं। इमाम पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के भतीजे हैं।

चीफ सेलेक्टर मुहम्मद वसीम ने कहा कि बिलाल को यासिर के स्थान पर चुना गया। यासिर अभी अंगूठे की चोट से उबर रहे हैं। इस चोट की वजह से वह घरेलू टूर्नामेंट कायदे ए आजम ट्रॉफी के मुकाबले में भी नहीं खेल पाए।

लेग स्पिनर यासिर शाह की जगह ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ को पाकिस्तान टीम में बांग्लादेश दौरे के लिए शामिल किया गया है ।

यासिर ने जुलई- अगस्त में खेला था आखिरी मैच
यासिर ने अपना पिछला टेस्ट जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। चयनकर्ताओं ने ऑफ स्पिनर साजिद खान और लेग स्पिनर जाहिद महमूद को भी टीम में शामिल किया है। दूसरी ओर वेस्टइंडीज दौरे के लिए शामिल किए युवा तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी को बिना मौका दिए ही बाहर कर दिया गया है।

26 नवंबर से खेला जाना है पहला टेस्ट
बांग्लादेश दौरे पर पाकिस्तान को पहला टेस्ट 26 से 30 नवंबर (चटगांव) और दूसरा टेस्ट 4 से 6 दिसंबर तक ढाका में खेलना है। चीफ सिलेक्टर मुहम्मद वसीम ने कहा कि टीम मैनेजमेंट के साथ विचार-विमर्श करने बाद ही टीम का चयन किया गया है।

पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, बिलाल आसिफ, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमाम उल हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नौमान अली, साजिद खान, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, जाहिद महमूद

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button