चौकी इंचार्ज ने किया 2 लाख रुपये की डिमांड, मचा हड़कंप

अलीगढ़ के सिविल लाइन थाने की जमालपुर पुलिस चौकी में महिला पहुँची अपने ज़ेवरात गिरवी रखकर 50 हज़ार रुपए लेकर, चौकी में मचा हड़कंप। वाहन चेकिंग के नाम पर चौकी इंचार्ज द्वारा एक युवक को सुबह से थाने में बैठाने व उसके परिवार के लोगों ने छोड़ने के एवज़ में 2 लाख रुपये की मांग करने को लेकर किया हंगामा। रात्रि में चौकी पहुंचे एसपी सिटी व सीओ सिविल लाइन। आरोपी चौकी इंचार्ज सहित 2 सिपाहियों को लाइन हाज़िर किया। पकड़े गए युवक को भी छोड़ा गया।

देर रात्रि में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस चौकी पहुँची महिला ने बताया की कल सुबह 10:30 बजे से मेरे भाई को थाने में पकड़कर बंद कर दिया है। मैं अपने भाई के साथ दवा लेने जा रही थी। तभी दो लेपर्ड पर तैनात पुलिसकर्मियों ने एक्टिवा को रोका, एक्टिवा पर नंबर नहीं थे। तभी पुलिसकर्मियों ने पूछा कि इस पर नंबर क्यों नहीं हैं, तो भाई ने कहा कि नया एक्टिवा है नम्बर पड़वा लूंगा। फिर उन्होंने कहा कि पेपर कहाँ हैं? मैंने कहा कि घर हैं पेपर…तो पोलिसकर्मियों ने कहा कि तुम पेपर लेकर आओ हम अज़ीम को चौकी लेकर जा रहे हैं। मैं चौकी आयी तो मुझे बताया कि मेरे भाई को थाने भेज दिया है। थाने गई तो कहा कि चौकी वाले ही करेंगे जो करना है। फिर 2 लाख रुपये की मांग की गई। जिसे कम करते करते 1 लाख रुपये पर आ गए। मेरे भाई की 14 मार्च को शादी भी है। फिर मैंने जैसे तैसे कर के 50 हज़ार रुपये का इंतज़ाम किया, जो चौकी इंचार्ज को दिए। लेकिन उसने फेंक दिए,,, बोला यहां मंडी नहीं खोल रखी है।

घटनाक्रम के दौरान रात्रि में ही पुलिस चौकी पहुँचे पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि सिविल लाइन की जमालपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में एक महिला ने आरोप लगाया कि उसके भाई को पुलिस ने मोटर साईकिल के साथ पकड़ा और उसकी बाइक को ज़ब्त किया गया तथा छोड़ने की एवज़ में पैसे मांगे गए। इस मामले में इन सभी आरोपों की जांच आगे की जाएगी। अभी तत्काल प्रभाव से जिन पुलिस कर्मियों पर आरोप लगाए गए हैं उनको लाइन में भेजा जा रहा है। 50 हज़ार रुपये का अभी तक आरोप बताया गया है। इस सब की जांच की जाएगी। पकड़े गए युवक के विरुद्ध कोई आपराधिक मामला दर्ज़ नहीं है। इसलिए उसे छोड़ दिया गया है।

Related Articles

Back to top button