एक बार फिर आजम खान की बढीं मुश्किलें, फिरोजाबाद कोर्ट ने 15 साल बाद जारी किया गैर जमानती वारंट

एक बार फिर आजम खान की बढीं मुश्किलें, 15 साल पुराने मामले में कोर्ट ने जारी किया गैर जामनती वारंट  

फिरोजाबाद: विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव के साथ-साथ आजम खान की मुश्किलें भी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. यूपी की सीतापुर जेल में बंद सपा विधायक आजम खान को एक और बड़ा झटका लगा है. फिरोजाबाद की एसीजेएम कोर्ट ने 15 साल पुराने मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया है. सपा नेता पर साल 2007 में चुनावी सभा के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. जानकारी के मुताबिक फिरोजाबाद कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के स्थगनादेश की सीमा खत्म होने के बाद यह वारंट जारी किया है. इसके साथ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर आजम खान को 30 अप्रैल तक पेश करने को कहा गया है.

जनकारी के मुताबिक साल 2007 में चुनाव के दौरान फिरोजाबाद के हुसैनी मोहल्ले में हुई सभा के दौरान आजम खान ने उत्तेजना व सांप्रदायिक तथ्य वाले भाषण दिए थे. जबकि चुनाव प्रेक्षक ने भाषण की सीडी देखकर और तथ्यों को परखने के बाद कार्रवाई के आदेश दिए थे. इस पर तत्कालीन रिटर्निंग अफसर ने 4 अप्रैल को रसूलपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराया था.

कोर्ट ने आदेश में कही ये बात

एसीजेएम अंबरीष त्रिपाठी की कोर्ट ने रामपुर से सपा के विधायक आजम खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. इसके साथ आदेश में कहा गया है कि अभियुक्त द्वारा कोई आदेश दाखिल नहीं किया गया, ताकि पता चल सके कि स्टे को बढ़ाया गया है. वहीं, कोर्ट ने 30 अप्रैल को पत्रावली प्रस्तुत करने का आदेश जारी कर दिया है.

Related Articles

Back to top button