अब खत्म हुआ इंतजार, कुशीनगर में बना एयरपोर्ट

कुशीनगर
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हवाई सेवा शुरू करने की दिशा में बड़ा कदम उठाया गया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया  ने 20 से अधिक देशी-विदेशी विमानन कंपनियों को आधिकारिक रूप से बुलाया है। एएआई ने प्रमुख रूप से इंडिगो, स्पाइस जेट, गो एयर, थाई एयरवेज, जेट एयरवेज और मिहिर लंका समेत अन्य डोमेस्टिक और इंटरनेशन कंपनियों को न्यौता भेजा है।

जानकारी के अनुसार,  (एएआई) कुशीनगर में जल्द हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। इसके पहले चरण में हवाई कंपनियों से संपर्क साधा गया है। इसके अलावा हवाई कंपनियों की सुविधा के लिए एएआई ने कुशीनगर आने वाले विदेशी पर्यटकों का पांच साल का आंकड़ा भी दिया है।

ये भी पढ़े- कुशीनगर में यूपी बोर्ड की परीक्षा के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग ने तैयारी की तेज
 
एएआई ने हवाई कंपनियों को लखनऊ और गोरखपुर एयरपोर्ट से पूर्वी यूपी और बिहार के अन्य जिलों के यात्रियों का भी डाटा शेयर किया है। एयरपोर्ट के निदेशक एके द्विवेदी की माने तो अधिकारिक रूप से डोमेस्टिक और इंटनेशनल कंपनियों से संपर्क किया गया है। अथॉरिटी की ओर से कोशिश है कि कुशीनगर में जल्द से जल्द हवाई सेवा शुरू की जाए।

रिपोर्ट के मुताबिक, कुशीनगर एयरपोर्ट की इंटरनेशनल टर्मिनल बिल्डिंग अब स्मार्ट लुक में दिख रही है। वेस्टर्न आउटडोर ने स्ट्रक्चर के बाद इसकी साज सज्जा पर खासा ध्यान केंद्रित किया है। टर्मिनल बिल्डिग की इलेक्ट्रिकल, ड्रेनेज, कक्ष निर्माण, सीसीटीवी, सेंट्रल एयर कंडीशनर आदि के कार्य में तेजी आ गई है।

Related Articles

Back to top button