जानिए क्यों राशन के दुकानों पर उमड़ी भीड़, लोग कर रहे अपनी बारी का इन्तजार

अब सभी को मिलेगा महीने में 2 बार मुफ्त राशन, तेल और नमक के साथ

लखनऊ: विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही बीजेपी एक्टिव मोड में  आ गई हैं। बीजेपी लगातार जनता की मुश्किलें कम करने की कोशिश में जुटी हुई हैं। वह पीएम मोदी और सीएम योगी देशवासियों को सौगातों के साथ-साथ कई चीजों का शिलान्यास भी कर रहे है। ऐसे में सीएम योगी ने चुनाव से पहले फ्री राशन के साथ तेल, नमक और दाल भी मुफ्त में देना शुरू कर दिया।

मुफ्त में मिल रहे दाल-तेल

यूपी के सरकारी राशन के दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ी हैं। क्योंकि चुनावी माहौल को देखते हुए सीएम योगी ने मुफ्त राशन के साथ तेल, नमक और दाल भी बांटना शुरू कर दिया है। जिसके बाद राशन की दुकानों पर लोगों का तांता लगा हुआ है।

सरकारी राशन की दूकान पर इतनी भीड़ हैं कि लोग लंबे टाइम से अपनी बारी का इन्तजार कर रहे हैं। गेंहू और चावल के अलावा अब 1 किलो रिफाइंड तेल,बीजेपी 1 किलो साबुत चने के अलावा 1 किलो नमक मुफ्त दिया जा रहा है। योगी सरकार की इस योजना से मंहगाई से लोगों को थोड़ी  राहत भी मिली हैं

मुफ्त राशन ने लोगों को मिली महंगाई से राहत

मुफ्त राशन की सबसे खास बात यह कि महीने में दो बार मिलने वाले राशन में एक बार फ्री और एक बार के लिए कुछ पैसे देने पड़ते थे, लेकिन अब दोनों बार ही मुफ्त में मिल रहा हैं। यह योजना मार्च 2022 तक चलेगी और इसका लाभ 15 महीनों तक मिलेगा।

नमक, दाल और रिफाइंड तेल की पैकिंग पर पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो है। इसके साथ ही पैकेट पर मुफ्त वितरण भी लिखा गया है। इसके पीछे प्रशासन की दलील है कि पैकेट्स को मार्केट में ना बेचा जा सके और भी को इसका फायदा मिले। यही वजह हैं ये थोड कदम उठाने के पीछे।

Related Articles

Back to top button