अखिलेश-शिवपाल ही नहीं इस बार मुलायम परिवार के ये सदस्य भी लड़ सकतें हैं चुनाव, जानिए कौन?

विधानसभा चुनाव में मुलायम का पूरा परिवार विपक्ष को मात देने को तैयार

लखनऊ: यूपी में इन दिनों विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर पार्टियों के नेताओं के बीच घमासान मचा हुआ हैं. वहीं चुनाव के इस सियासी दांव-पेंच के बीच सबकी नजर समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के परिवार टिकी हुई हैं. अक्सर मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश यादव और उनके भाई शिवपाल यादव के बीच सत्ता को लेकर सियासी विवाद किसी से छिपे नही हैं. ऐसे में अब सभी की नजर मुलायम परिवार से विधानसभा चुनाव लड़ने वालों नेताओं को लेकर चर्चा कर रही हैं.

बता दें चुनावी गलियारों में मुलायम सिंह यादव परिवार से तीन लोगों का विधानसभा चुनाव लड़ना तय हैं. जिनमे अखिलेश यादव, शिवपाल सिंह यादव और अपर्णा यादव है. शिवपाल यादव और अपर्णा 2017 में भी विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं. वहीं अखिलेश यादव ने पिछले दिनों घोषणा किया था कि वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

शिवपाल ने अपनी सीट पर लगाई मुहर, अपर्णा-अखिलेश पर बना हैं सस्पेंस

अखिलेश यादव और अपर्णा यादव यूपी के चुनावी मैदान में किस सीट से उतरेंगे यह बताना अभी थोड़ा मुश्किल है. हालांकि पिछले चुनाव में  अपर्णा यादव लखनऊ की लखनऊ कैंट सीट से चुनावी मैदान में उतरी थी,  जबकि उन्हें चुनाव के दौरान हार का सामना करना पड़ा था. अब देखना यह है कि अपर्णा यादव इस बार  लखनऊ कैंट सीट से अपनी जीत दर्ज करेंगी या किसी अन्य सुरक्षित सीट से दोबारा किस्मत आजमाएगी.

वहीं अखिलेश यादव अभी तक सिर्फ लोकसभा का चुनाव लड़ते आ रहे हैं. ऐसे में अखिलेश यादव के सीट पर भी सस्पेंस बरकरार है. बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव गृह जनपद इटावा या पूर्वांचल के किसी सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. जबकि वर्तमान में वह आजमगढ़ से सांसद भी हैं.

इधर, शिवपाल यादव अपनी नई पार्टी के साथ चुनावी मैदान में उतरने का दावा कर रहे हैं. हालांकि अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी सीट जसवंत नगर पर सपा उम्मीदवार नहीं उतारेगी. वहीं अखिलेश के इस ऐलान के बाद शिवपाल यादव भी गठबंधन करने को लेकर लगातार सपा सुप्रीमो से संपर्क कर रहे हैं.

परिवार के ये नेता भी उतर सकतें है चुनावी मैदान

ये तो सभी जानते हैं कि मुलायम परिवार में अखिलेश, शिवपाल और अपर्णा  चुनाव में अपनी जीत दर्ज कराने की तैयारी में हैं. लेकिन इनके अलावा भी पूर्व सांसद अक्षय यादव, धर्मेंद्र यादव और तेज प्रताप यादव भी चुनाव मलद सकते हैं.

चुनाव प्रचार मैदान में दिख सकती हैं डिंपल-जया की जोड़ी

सपा सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव और राज्यसभा सांसद जया बच्चन चुनाव प्रचार मैदान में उतर सकती हैं. हालांकि अभी सिर्फ अखिलेश यादव पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि डिंपल यादव और जया बच्चन सपा उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग एरिया में रोड शो भी करेंगी. सपा इसके जरिए आधी आबादी को साधने की तैयारी में है.

Related Articles

Back to top button