चालू वित्त वर्ष में उत्तर रेलवे ने 100 करोड़ पार्सल राजस्व अर्जित किया- उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने बताया कि कोविड-19 के कारण विभिन्न बाधाओं और चुनौतियों के बावजूद उत्तर रेलवे ने माल व्यवसाय के नए क्षेत्रों पर सफलतापूर्वक कब्जा कर लिया है

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने बताया कि कोविड-19 के कारण विभिन्न बाधाओं और चुनौतियों के बावजूद उत्तर रेलवे ने माल व्यवसाय के नए क्षेत्रों पर सफलतापूर्वक कब्जा कर लिया है और अपनी आय में वृद्धि की है.उत्तर रेलवे ने रुपये कमाए हैं। चालू वित्त वर्ष के दौरान 100 करोड़ पार्सल राजस्व। इस मील के पत्थर में, उत्तर रेलवे ने 178 एसएलआर को प्रतिस्पर्धी दरों पर पट्टे पर दिया। 3 राजधानी ट्रेनों में 150 वीपी-दिनों के बराबर एडवांस पार्सल स्पेस बुक किया गया। नई दिल्ली-हावड़ा और नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी में 2 राजधानी ट्रेनों में वीपी की मांग चल रही है। 45 PMS (पार्सल मैनेजमेंट सिस्टम) में से 43 लोकेशन लाइव हुए।

ट्रेनों में COVID-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में भारतीय रेलवे में मिलने वाली सेवाओं को अस्थायी रूप से वापस ले लिया गया था। रेल मंत्रालय से लिनेन सेवा बहाल करने के निर्देश मिलने के बाद उत्तर रेलवे ने चरणबद्ध तरीके से एसी कोचों में लिनन की आपूर्ति शुरू की और अब उत्तर रेलवे की सभी ट्रेनों में बेड रोल की यह महत्वपूर्ण यात्री सुविधा बहाल कर दी गई है.

वर्तमान ट्रेन संचालन के साथ, एनआर की 216 ट्रेनों की सेवाओं के लगभग 1281 एसी कोचों में लिनन / बेड रोल आइटम की आपूर्ति की जा रही है। एनआर ट्रेनों में प्रतिदिन लगभग 67000 बेड रोल की आपूर्ति की जा रही है, जो भारतीय रेलवे के किसी भी क्षेत्र द्वारा सबसे अधिक है। बेड रोल प्रबंधन की एक अच्छी तरह से स्थापित प्रणाली प्रतिदिन लगभग 4.7 लाख बेड रोल को संभालने के लिए आपूर्ति श्रृंखला, मशीनीकृत लॉन्ड्री के संचालन, ट्रेनों की अनुसूची के साथ परिवहन को एकीकृत करने के लिए चौबीसों घंटे काम करती है।

Related Articles

Back to top button