दोषी पवन गुप्ता की याचिका पर सुनवाई पर भड़की निर्भया की मां, सरकार पर कर दी ये टिप्पणी…

दिल्ली गैंगरेप मामले के दोषी पवन गुप्ता की याचिका की सुनवाई पर पीड़िता निर्भया की मां आशा देवी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि दोषी जानबूझ कर केस को लंबा कर रहे हैं और सब सिर्फ मुजरिमों की ही सुन रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने सरकार पर भी ढील का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से एक गाइडलाइन जारी करने की गुज़ारिश की है।

पवन गुप्ता की याचिका की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई को लेकर निर्भया की मां ने सरकार पर ढील का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ‘जब दोषी के नाबालिग होने का दावा एक बार खारिज किया जा चुका है, तो फिर बार-बार इसे बीच में क्यों लाया जा रहा है?’ निर्भया की माँ ने कहा, ‘कहीं ना कहीं सरकार भी इसके लिए जिम्मेदार है। मुझे तो इस मामले में सरकार भी मुजरिम लग रही है। क्योंकि वह मामले को और लंबा खींच रही है। यह ड्रामा दूसरी बार हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट से गुजारिश है कि इस बाबत एक गाइडलाइन जारी करे और सभी मुजरिमों को मर्सी और क्यूरेटिव पिटीशन एकसाथ दाखिल करने को कहे, ताकि केस और लंबा ना खिंचे।’

पीड़िता की माँ ने कहा, ‘जब सभी ने एक जैसा गुनाह किया है और उन्हें एक साथ सजा मिली है, तो अलग-अलग याचिकाएं क्यों दाखिल की जा रही हैं? सुप्रीम कोर्ट को उन वकीलों पर भी पेनाल्टी लगानी चाहिए जो मामले को लेट कर रहे हैं। ये शातिर लोग हैं, केस लंबा करने के लिए ही अलग-अलग याचिकाएं दाखिल कर रहे हैं।’ बता दें कि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में निर्भया मामले के दोषी पवन गुप्ता की याचिका पर सुनवाई होनी है। इस याचिका में पवन ने दावा किया है कि अपराध के समय वह नाबालिग था। उसकी इस याचिका पर जस्टिस भानुमति की अध्यक्षता में तीन जजों की पीठ सुनवाई करेगी।

Related Articles

Back to top button