देश में अगर किसी को नशा हो तो उत्तराखंड का हो : स्वामी चिदानंद

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आयोजित हुए न्यूज़ नशा के कॉन्क्लेव 'शिखर पर उत्तराखंड' में न्यूज़ नशा की फाउंडर विनीता यादव ने चिदानंद स्वामी का साक्षात्कार किया

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आयोजित हुए न्यूज़ नशा के कॉन्क्लेव ‘शिखर पर उत्तराखंड’ में न्यूज़ नशा की फाउंडर विनीता यादव ने चिदानंद स्वामी का साक्षात्कार किया. किसी भी डिजिटल चैनल द्वारा आयोजित किया गया यह अपनी तरह का पहला कॉन्क्लेव था जिसमें राज्य के सभी विशिष्ट लोगों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई.

 

चिदा नंद स्वामी से जब अध्यात्म की बदली हुई तस्वीर पर सवाल किया गया तो उन्हा कहना था की

अध्यात्म की बदली हुई तस्वीर इसलिए एहम है क्युकी पुरे विश्व में अध्यात्म की तस्वीर देखने को मिली है

आध्यात्म मे ही भविष्य सुरक्षित है और पूरी दुनिया के लोग इस बात को समझ चुके है परन्तु हमारे देश के लोग है वो इस बारे ने पश्चिमी सभ्यता की तरफ जा रहे है जो कई बीमारियों का करण है।

पुरुष और महिला की भागीदारी विश्व के लिए बहुत जरूरी है और महिला सशक्तिकरण को बढ़ाने के लिए गांव में बेटी के नाम पर पेड़ लगाएंगे , हर एक बेटी के नाम पर एक पेड़ लगेगा और उस पेड़ की रजिस्ट्री उन्हीं के नाम पर होगी!

उत्तराखंड की प्रकृति सूरक्षा को लेकर स्वामी जो बहुत ही सजक है और अपने माध्यम से हर स्तर पर प्रकृति की सुरक्षा का करने का प्रयास करते है। स्वामी जी ने न्यूज़ नशा के माध्यम से लोगो को उत्तराखंड का नशा लगने की भी बात कही है, यहां की प्रकृति, सुंदरता, अध्यात्म, तीर्थ स्थल इन सभी चीजों का नशा देश के लोगो को लगना चाहिए

Related Articles

Back to top button