अमेठी : प्रशासन द्वारा अलाव जलाने की व्यवस्था का न्यूज़ नशा संवाददाता ने किया निरिक्षण, जानिए क्या है सच

उत्तराखंड में हुई बर्फबारी के बाद समूचे उत्तर प्रदेश में शीत लहर का प्रकोप जारी है। ऐसे में हमारी टीम ने अमेठी पहुंचकर वहां पर स्थलीय निरीक्षण किया | जिसमें शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन एवं नगर पंचायत के द्वारा अलाव जलाने की व्यवस्था करने को कहा गया था। जिससे लोगों को सर्दी से राहत मिल सके।

ऐसे में हमारे संवाददाता ने जब अमेठी कस्बे का निरीक्षण किया तब उन्होंने पाया कि वहां के प्रत्येक तिराहे, चौराहे और भीड़भाड़ वाले स्थान पर अलाव जल रहे हैं और वहां पर उपस्थित लोगों से जब बात की तो लोगों ने बताया कि हर जगह जहां पर लोग इकट्ठा होते हैं। वहां पर सुबह-शाम दोनों समय अलाव जलाए जा रहे हैं । जिससे हम लोगों को काफी राहत मिलती है | इसी के साथ देर रात जब लोग अपने अपने घरों को चले जाते हैं तब उन अलाव के आसपास जानवरों का झुंड इकट्ठा होकर अलाव के आसपास खड़े हो जाते हैं । जिससे इन बेजुबान आवारा पशुओं की ठंडक दूर होती है।

अमेठी कस्बे में नगर पंचायत के द्वारा स्टेशन तिराहा, सुल्तानपुर रोड अंबेडकर तिराहा, गांधी चौक तथा सगरा तिराहा एवं कोतवाली तिराहे पर अलाव की व्यवस्था की गई है। जिसको लेकर अमेठी कस्बे के लोगों ने काफी संतोष व्यक्त किया है। वहीं पर कुछ लोगों ने इस व्यवस्था को सिर्फ कस्बे तक सीमित बताया और गांव में इस प्रकार की किसी भी व्यवस्था से साफ इनकार किया उनका कहना था कि अधिकारियों को पहुंचकर गांव का निरीक्षण करना चाहिए | वहां पर भी लोगों को ठंड लगती है | यह अधिकारी सिर्फ कस्बे में ही अलाव की व्यवस्था करते हैं और यहीं तक सीमित है |

वहीं पर जब नगर पालिका अध्यक्ष चंद्रमा देवी के पति और प्रतिनिधि राजेश अग्रहरि से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अमेठी कस्बे में प्रत्येक तिराहे चौराहे सहित सभी 12 वार्डों में अलाव की व्यवस्था नगर पंचायत के द्वारा न करके नगर पंचायत के द्वारा न करके यह व्यवस्था राजेश मसाला के द्वारा राघव राम सेवा संस्थान के निजी फंड से की जा रही है क्योंकि वह चाहते हैं नगरपालिका का जो भी विकास का पैसा है वह पैसा सिर्फ विकास कार्यों में ही खर्च हो इसके अतिरिक्त उसका व्यय कहीं ना किया जाए।

Related Articles

Back to top button