प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना दौरे के दौरान बड़ी आतंकी साजिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना दौरे के दौरान बड़ी आतंकी साजिश

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना दौरे के दौरान बड़ी आतंकी साजिश रचने की तैयारी में जुटे पीएफआई की संदिग्ध गतिविधियों की जांच की जिम्मेदारी अब लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) और खुफिया एजेंसी(IB) संभाल सकती है। जिस तरह से इस पूरे मामले में पाकिस्तान का कनेक्शन सामने आया है. उसके बाद दोनों जांच एजेंसियों की एक टीम भी पटना पहुंची है और पटना पुलिस से इस मामले को लेकर पूरी जानकारी भी जुटाने में लग गई है.
मामले को लेकर रविवार को पटना में एक हाई लेवल मीटिंग हुई। सूत्रों के अनुसार इसमें NIA, IB और RAW के साथ बिहार ATS के अधिकारी और पटना पुलिस के अधिकारी शामिल थे। करीब डेढ़ घंटे तक यह मीटिंग चली है। इसमें मरगूब दानिश उर्फ ताहिर के बारे में एजेंसियों ने कई महत्वपूर्ण जानकारी ली। संभावना है कि जल्द ही मरगूब दानिश उर्फ ताहिर से जुड़े केस को टेकओवर कर सकती है।

बता दें कि पटना पुलिस ने कुछ दिन पहले ही फुलवारी शरीफ में चल रहे आतंकी ट्रेनिंग चलाए जाने का खुलासा किया था। जिसमें पीएफआई(पॉपुलर फ्रंड ऑफ इंडिया) का नाम सामने आया था। जांच में यह बात भी सामने आई थी कि छह साल से यह ट्रेनिंग सेंटर चल रहा था। वहीं पाकिस्तान कनेक्शन के भी सबूत मिले हैं। जिसके बाद अब इस पूरे मामले की जांच का काम नेशनल जांच एजेंसी के हवाले होने की संभावना जताई जा रही थी

Related Articles

Back to top button