राम गोपाल यादव की पुस्तक विमोचन में पहुंचे मुलायम सिंह यादव, कही ये बात

एकजुटता से ही देश व समाज का विकास

लखनऊ. यूपी में 2022 में हाने वाली विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलो ने कमर कस लिया है. इसी क्रम में लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में मंगलवार को सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आपसी एकजुटता से ही देश व समाज का विकास होता है. जब-जब चुनौती आई है सभी एकजुट हुए हैं. समाज का हर एक वर्ग एकजुट हो तभी विकास संभव हो पाता है.

देश में महंगाई और किसानों के मुद्दों उठाया सवाल

सपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद प्रोफेसर राम गोपाल यादव की पुस्तक ‘राजनीति के उस पार’ के विमोचन समारोह में मुलायम सिंह पहुंचे थे. इस दौरान में उन्होंने कहा कि देश में महंगाई और किसानों के मुद्दों के सवालों पर एकजुट हों. देश के सवाल को लेकर आगे बढ़ें. संकल्प लें ताकि अमन चैन कायम हो. देश से बड़ा कोई नहीं है. उन्होंने कहा कि युवा इसी तरह एकजुट रहें तभी कल्याण होगा. उत्तर प्रदेश का बहुत महत्व है. यूपी से ही देश समाज की तस्वीर बदलेगी.

वहीं,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी ने हम सबको पहचान दी है. आज नेता जी की वजह से हमारी पहचान है. उन्होंने कहा कि यहां बैठे हुए सभी को नेताजी ने सम्मान दिया है. यह किताब नई पीढ़ी को प्रेरित करेगी. उन्होंने यूपी चुनाव 2022 को लेकर इशारा किया कि राजनीति के उस पार सपा की सरकार है. इस पुस्तक में तमाम विद्वानों ने लिखा है. इसमें सभी के लिए प्रेरक संदेश है. अखिलेश ने कहा कि चाचा जी से ज्यादा भावुक कोई नहीं मिलेगा. क्योंकि समाजवादी लोग भावुक और गरीबों की हमेशा मदद करने वाले होते हैं.

रामगोपाल यादव मुलायम सिंह यादव के थिंक टैंक

बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव प्रदेश की राजनीति के प्रमुख स्तंभ रहे हैं. उनके चचेरे भाई प्रोफेसर रामगोपाल यादव से उनकी नजदीकियां खूब रहीं. पेशे से अध्यापक रहे रामगोपाल यादव मुलायम सिंह यादव के थिंक टैंक कहे जाते हैं. यादव परिवार में सबसे पढ़े- लिखे माने जाने वाले रामगोपाल यादव पार्टी में बड़ी हैसियत रखते हैं.कार्यक्रम में बतौर लोकार्पण कवि कुमार विश्वास मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button