मोस्ट वांटेड अपराधी सुरेश पुजारी गिरफ्तार

CBI के अधिकारियों ने पुजारी के दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने के बाद उसे हिरासत में लिया

मुंबई और कर्नाटक में जबरन वसूली के कई मामलों में वान्टेड गैंगस्टर सुरेश पुजारी को भारत लाया गया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यह जानकारी दी. पुजारी मुंबई और इसके पास के इलाकों ठाणे, कल्याण, उल्हासनगर और डोंबिवली में भी जबरन वसूली के मामलों में वान्टेड है, उसे गिरफ्तार कर और फिलीपीन से प्रत्यर्पित करने के बाद कल देर रात भारत लाया गया. अधिकारी ने बताया कि खुफिया ब्यूरो और CBI के अधिकारियों ने पुजारी के दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने के बाद उसे हिरासत में ले लिया.

जबरन वसूली के कई मामलों

अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों द्वारा पूछताछ के बाद उसे मुंबई पुलिस को सौंप दिया जाएगा. मुंबई अपराध शाखा की एक टीम उसे हिरासत में लेने के लिए पहले से ही दिल्ली में है. मुंबई और ठाणे पुलिस ने जबरन वसूली के कई मामलों के बाद क्रमश: 2017 और 2018 में उसके खिलाफ ‘रेड कॉर्नर नोटिस’ जारी किया था.

सुरेश गैंगस्टर रवि पुजारी का करीबी रिश्तेदार

अधिकारी ने बताया कि पुजारी 15 साल से अधिक समय से फरार था और उसे अक्टूबर में फिलीपीन में पकड़ा गया था. उसके खिलाफ ठाणे में जबरन वसूली के कुल 23 मामले दर्ज हैं. सुरेश गैंगस्टर रवि पुजारी का करीबी रिश्तेदार है और 2007 में उससे अलग हो गया था. इसके बाद वह विदेश भाग गया था. अधिकारी ने कहा कि अपराध के क्षेत्र में अपने शुरुआती दिनों में उसने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन और रवि पुजारी के साथ काम किया और बाद में अपना खुद का गिरोह बना लिया.

Related Articles

Back to top button