कोरोना काल में इसराइल ने बनाया दुनिया का सबसे महंगा मास्क, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

पूरे विश्व भर में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है हालांकि इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। हर देश की सरकार अपने देशवासियों को लगातार यह कह रही है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क जरूर लगाएं। कोरोनावायरस से पहले किसी को भी नहीं पता था कि एक ऐसा भी दिन आ जाएगा कि जब लोग सड़कों पर बिना मास्क के निकलेंगे ही नहीं। ऐसे में तरह-तरह के मांस बनाने जा रहे हैं। बाजार में सस्ते से सस्ता और महंगे से महंगा मास्क मिल जाता है लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया का सबसे महंगा मास्क कौन सा है?

बता दे कि पहले ₹10 की कीमत से शुरू होकर चंद हजार रुपए तक की कीमत के ही मास्क बाजार में मिला करते थे। कुछ दिनों पहले मुंबई में एक व्यक्ति को सोने का मांस पहने हुए देखा गया था उस समय सबसे महंगा मास्को से ही कहा जा रहा था लेकिन अब उससे भी महंगा मास्क इसराइल में बन चुका है।

जी हां इस्राएली ज्वेलरी कंपनी ने सोने और हीरे का इस्तेमाल करते हुए मास्क बनाया है। इस मास्क की कीमत 1.5 मिलियन डॉलर बताई जा रही। यानी लगभग ₹11 करोड़ की एक बड़ी कीमत। कोरोना काल में मास्क एक बड़ी जरूरत बन चुका है। बिना मास्क से भाई लोगों का बाहर निकलना खतरे से खाली नहीं है। देश में तो बिना मास्क लगाने वालों का आजकल चालान भी कट रहा है।

Related Articles

Back to top button