दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक का डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, 800 से ज्यादा लोग होंगे आइसोलेट

भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। अब खबर आ रही है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक का डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिसकी वजह से अब करीब 800 लोगों को क्वारनटाइन किया जाएगा। बताया जा रहा है कि मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर के संपर्क में करीब 800 लोग आए थे। जिनको 14 दिनों के लिए क्वॉरंटाइन किया गया है। ये जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी है।

आपको बता दें कि सऊदी अरब से लौटी एक कोरोना संक्रमित महिला के संपर्क में आने के बाद मोहल्ला क्लीनिक का डॉक्टर और चार बाकी लोगों का टेस्ट कराया गया था। जिसके बाद डॉक्टर की पत्नी और उनकी बेटी को ना पॉजिटिव पाए गए। डॉक्टर की पत्नी और उनकी बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वही मोहल्ला क्लीनिक का डॉक्टर सफदरजंग अस्पताल में भर्ती हैं। इसके अलावा 12 मार्च से 18 मार्च के बीच जो भी लोग उस मोहल्ला क्लीनिक में गए थे, उन सभी की निगरानी कर उन्हें क्वॉरेंटाइन किया गया है।

दरअसल 23 मार्च को सऊदी अरब से एक कोरोना पॉजिटिव महिला आई थी और इसके बाद 24 मार्च को डॉक्टर का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आ गया था। उस महिला के परिवार में 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जबकि उनसे एक पड़ोसी भी कोरोना ग्रसित हो गया था। इन सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन में रखा गया है। आपको बता दें कि स्वास्थ्य और कल्याण परिवार मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना के पॉजिटिव लोगों की संख्या 602 हो गई है जिसमें 42 लोग  ठीक हो चुके हैं जबकि 13 लोगों की मौत हो चुकी है। वही बुधवार को दिल्ली में कोरोना के मामलों की संख्या 35 हो गई थी क्योंकि बीते 24 घंटे में 5 नए दिल्ली में कोरोना के मरीज पाए गए थे।

Related Articles

Back to top button