बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू, वित्त मंत्री ने पेश किया विनियोग विधेयक

पटना,  बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले दिन सोमवार को पूर्वाह्न 11:00 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सबसे पहले सदन में तमाम सदस्यों का स्वागत किया और उसके बाद यह सूचना दी कि लोक जनशक्ति पार्टी के विधायक राजकुमार सिंह अब जनता दल यूनाइटेड के सदस्य के तौर पर जाने जाएंगे।

हालांकि, विधानसभा सचिवालय ने काफी पहले इसकी अधिसूचना जारी कर दी थी लेकिन आज सत्र की शुरुआत के साथ इस बात की जानकारी स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने दी। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मानसून सत्र के लिए कार्य मंत्रणा समिति का गठन किया, जिसमें सदन के कुल आठ सदस्यों को लिया गया है।

इसके अलावा सत्र के लिए अभ्यासी सदस्यों के नाम की घोषणा भी स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने की। सदन में पंचायती राज मंत्री की तरफ से विधायक रखा गया। इसके बाद वित्त मंत्री सह उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने विनियोग विधेयक सदन के पटल पर रखा।

सदन में मुंगेर जिला के तारापुर सीट से जदयू के विधायक मेवालाल चौधरी, दरभंगा जिला के कुशेश्वर स्थान सीट से विधायक रहे शशिभूषण हजारी, एमएलसी हरि नारायण चौधरी, एमएलसी तनवीर अख्तर, पूर्व एमएलसी रहे मोहम्मद बलि रहमानी, पूर्व लोकसभा सांसद साइमन मरांडी, पूर्व एमएलसी प्रो.अरुण कुमार को श्रद्धांजलि दी गई।

Related Articles

Back to top button