सोमवार राशिफल: स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए कन्या राशि वालों के लिए सोमवार का दिन लाभकारी रह सकता है

27 जून सोमवार को चंद्रमा रोहिणी नक्षत्र में होने से वर्धमान नाम का शुभ योग रहेगा। वृष राशि वालों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। मिथुन जातक वर्ग के लिए दिन सकारात्मक रहेगा। कर्क शुभ रहेगा। सिंह को रुका हुआ धन वापस मिलेगा और नौकरी में जिम्मेदारी मिलेगी। कन्या जातक वर्ग के लिए दिन अच्छा रहेगा। मकर राशि की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। मजदूर वर्ग के लिए दिन खास रहेगा। अन्य राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

मेष –

पॉजिटिव : – बच्चों की पढ़ाई या शादी की बात आगे बढ़ेगी। धर्म और आध्यात्मिक कार्यों में भी समय बीतेगा। आपके अच्छे स्वभाव के कारण लोग आपका सम्मान करेंगे। आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा।

नेगेटिव : – युवा अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए थोड़ा गलत तरीका अपना सकते हैं। जिससे उन्हें परेशानी हो सकती है। इसलिए नकारात्मक गतिविधियों से दूर रहें। करियर के मामले में सावधानी बरतें।

व्यवसाय : – व्यवसाय की दृष्टि से दिन सामान्य रह सकता है।

लव : – घर-परिवार में कुछ अनबन हो सकती है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रह सकता है।

——————————–

वृष : –

सकारात्मक : – आज का समय अनुकूल है। आप बैंक निवेश जैसी वित्तीय गतिविधियों में संलग्न हो सकते हैं। किसी पुराने मित्र से अचानक मुलाकात कर आपको खुशी होगी। समय बहुत शांतिपूर्ण है। मौके का फायदा उठाओ

नेगेटिव : – परिवार के किसी सदस्य का खराब स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है। भाई-बहनों से भी अनबन हो सकती है। इसलिए कुछ समय सावधानी से बिताएं। हर कार्य को गंभीरता से लें।

व्यवसाय: – उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए संचालन में नई तकनीक और कौशल का प्रयोग करें।

लव : – घर का माहौल खुशनुमा हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रह सकता है।

मिथुन: –

सकारात्मक : – संपत्ति को लेकर विवाद हस्तक्षेप के माध्यम से सुलझाए जा सकते हैं। जिससे मन तृप्त हो जाए। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन भी हो सकता है।

नेगेटिव : – गलत गतिविधियों में लिप्त रहें, जिससे आपको और आपके परिवार को समय नहीं मिल पाएगा। वाहन को कोई नुकसान होने की संभावना है। किसी करीबी को पैसे उधार देने पड़ सकते हैं।

व्यवसाय : – किसी राजनेता या अधिकारी से मुलाकात आपके भाग्य को मजबूत कर सकती है।

लव : – परिवार के साथ खरीदारी और मनोरंजन की गतिविधियों में समय व्यतीत करेंगे।

स्वास्थ्य :- गले में खराश हो सकती है।

कर्क: –

सकारात्मक : – कड़ी मेहनत और लगन से आप वो सब हासिल करेंगे जो आप चाहते थे। सफलता और भाग्य की राह भारी हो सकती है। यह आपके उपयोग करने की क्षमता पर निर्भर करता है। कोई भी सफलता प्राप्त कर युवा तनावमुक्त भी हो सकते हैं।

नेगेटिव : – अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें और गलत खर्च पर नियंत्रण रखें। इस समय हाथ में रुपया आना-जाना कहीं बंद हो जाएगा। जिससे मन खिन्न हो सकता है। काम में किसी प्रकार की लापरवाही के कारण चिंता भी हो सकती है।

व्यापार : – व्यापार से जुड़े किसी निवेश से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें तो बेहतर होगा।

लव : – कार्य व्यवस्था और पारिवारिक जीवन के बीच आप अच्छा संतुलन बनाए रखने में सफल रहेंगे।

स्वास्थ्य :- अत्यधिक परिश्रम से थकान और कमजोरी हो सकती है।

सिंह: –

सकारात्मक : – समय मन की शांति और संतोष देने वाला है। संतान के अनुकूल विवाह से मन प्रसन्न हो सकता है। भाइयों के साथ संबंधों में भी मधुरता बढ़ेगी। लाभकारी यात्रा हो सकती है। विलासिता की वस्तुओं की खरीदारी संभव है।

नेगेटिव : – कर्ज से मुक्ति के लिए आपको अधिक प्रयास करने होंगे। किसी भवन या दुकान पर निर्माण कार्य से लागत बढ़ सकती है। जिससे बजट खराब हो सकता है। किसी प्रिय मित्र की परेशानी से आप भी परेशान हो सकते हैं।

व्यापार : – कुछ लाभदायक व्यवसाय योजनाएँ बन सकती हैं।

लव : – किसी प्रियजन से मुलाकात आपको खुशी दे सकती है।

स्वास्थ्य :- शरीर के किसी अंग में दर्द की शिकायत हो सकती है।

——————————–

कन्या: –

सकारात्मक : – दिन लाभकारी हो सकता है। आप सबसे कठिन प्रश्न का भी आसानी से उत्तर दे सकते हैं। समय की गति आपके पक्ष में है। यह आपकी क्षमता पर निर्भर करता है कि आप इसका अच्छी तरह से उपयोग कर सकते हैं। मित्रों के साथ भी सुखद समय व्यतीत हो सकता है।

नेगेटिव : – किसी बाहरी व्यक्ति से दूरी बनाए रखें। आप किसी साजिश के शिकार हो सकते हैं। रोजमर्रा के सामान के खराब होने से मरम्मत कार्य में धन खर्च हो सकता है।

व्यवसाय : – आज कार्यक्षेत्र में लंबे समय से अधूरे काम जल्दी पूरे हो सकते हैं।

प्यार : – पति-पत्नी का आपस में मेल-मिलाप अच्छा हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है।

तुला: –

सकारात्मक : अपनी क्षमता और क्षमता का अधिकतम लाभ उठाएं। आप बिना किसी रुकावट की चिंता किए आगे बढ़ सकते हैं। घर बड़ी संख्या में मेहमानों को समायोजित कर सकता है। ताकि परिवार वालों के बीच खुशी का समय गुजर सके।

नेगेटिव : – कोई महत्वपूर्ण वस्तु गुम या चोरी होने की संभावना है। जिससे कोई काम अधूरा रह सकता है। नकारात्मकता भी हावी हो सकती है। वहीं मेहमानों की आमद आपके महत्वपूर्ण कार्यों में बाधा उत्पन्न कर सकती है।

व्यवसाय : – व्यवसाय से जुड़े कार्यों में तेजी आ सकती है।

लव : – वैवाहिक जीवन में मधुरता आ सकती है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रह सकता है।

——————————–

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – आज लोक कल्याण और समाज सेवा कार्यों में धन खर्च हो सकता है। ऐसा करने से आपको खुशी मिल सकती है। आपका कोई लक्ष्य भी आज प्राप्त हो सकता है। आप किसी करीबी रिश्तेदार या दोस्त की मदद करने में समय बिताएंगे

नेगेटिव : – यह भी ध्यान रखें कि आप किसी साजिश के शिकार हो सकते हैं। आपका पैसा अचानक कहीं अटक सकता है जिससे आपका मूड खराब हो सकता है। कार्यों में कुछ रुकावटें या उत्पीड़न भी हो सकता है।

व्यवसाय : – व्यापार में अपने विरोधियों से सावधान रहें

लव : – अपनी परेशानियों को अपने परिवार पर हावी ना होने दें

स्वास्थ्य :- अत्यधिक तनाव से आपका मनोबल गिर सकता है।

धनु: –

पॉजिटिव : – आज का अधिकांश समय घर में व्यतीत होगा। आपके भीतर एक विशेष आकर्षण रहेगा। जिससे अन्य लोगों के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। समय सम्मान और प्रतिष्ठा को बढ़ाता है।

नेगेटिव : – सगाई के संबंध में कोई भी निर्णय लेने से पहले घर में किसी व्यक्ति का अच्छे से ख्याल रखें क्योंकि किसी प्रकार का विश्वासघात मिल सकता है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लीन नहीं रहेगा।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में लंबे समय से चल रही मंदी आज आशा की एक नई किरण देखने को मिल सकती है।

लव : – पारिवारिक माहौल आरामदायक और सुखद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- मौसमी बीमारी परेशान कर सकती है।

——————————–

मकर: –

पॉजिटिव : – परिवार के सहयोग से अटके हुए कार्य पूरे होंगे। सामाजिक जीवन में भी मान सम्मान बढ़ेगा। दूसरे लोगों की भावनाओं का सम्मान करने से आप पर लोगों का भरोसा बढ़ सकता है।

नेगेटिव : – जल्दबाजी में लिए गए निर्णयों में बदलाव करना पड़ सकता है। इसलिए अगर आप कोई योजना समझ के साथ लेते हैं तो वह सही रहेगा। माता-पिता की इच्छाओं की उपेक्षा न करें। उन्हें उचित सम्मान दें।

व्यापार : – व्यापार की स्थिति अच्छी हो सकती है।

लव : – पारिवारिक जीवन मधुर हो सकता है।

स्वास्थ्य :- पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य समस्याओं में सुधार हो सकता है।

कुंभ :-

सकारात्मक : – राजनीति के क्षेत्र में दबदबा बढ़ेगा। नए लोगों से भी संपर्क बनेगा। आप सहज और सहजता से सबसे कठिन परिस्थिति को भी बचा लेंगे। आपका मुख्य सहयोग घर के बड़े की देखरेख में भी रहेगा।

नेगेटिव : – किसी करीबी से दुखद समाचार मिल सकता है। जिससे मन खिन्न हो सकता है। विरासत में मिला भूमि विवाद भी अचानक सामने आ सकता है।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में पार्टनर के साथ मनमुटाव और गलतफहमियां खत्म हो सकती हैं।

लव : – पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध रहेंगे।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

मीन: –

पॉजिटिव : – राजनीति और कोर्ट के काम में सफलता मिल सकती है। जमीन से जुड़े अटके काम भी आगे बढ़ने की संभावना है। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी और कुछ नया करने में आपकी रुचि रहेगी।

नेगेटिव : – खर्चा ज्यादा हो सकता है। आय के साधनों में गिरावट के कारण कुछ तनाव हो सकता है। हाथ में काम से विचलित होने से निराशा हो सकती है। आपके कुछ राज भी खुल सकते हैं।

व्यवसाय : – सरकार से सम्बद्ध गतिविधियाँ पेंशन, स्थानान्तरण आदि को बढ़ाने का जरिया बनती जा रही हैं।

लव : – शादी आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है।

स्वास्थ्य :- त्वचा संबंधी कोई भी एलर्जी हो सकती है।

Related Articles

Back to top button