मोदी-शाह-नड्डा और EC भी आज यूपी दौरे पर, जानें किसका क्या है प्लान

अखिलेश यादव भी रैली के जरिए भााजपा सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल रोज रैलिया कर रही है। वही आज यूपी की जनता को साधने के लिए केवल पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा ही नहीं, बल्कि खुद चुनाव आयोग की टीम भी उत्तर प्रदेश के दौरे पर है। एक ओर जहां पीएम मोदी कानपुर में मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर कई परियोजनाओं की सौगात देंगे, अमित शाह और जेपी नड्डा रैली और यात्राओं के जरिए जनविश्वास को साधने की कोशिश करेंगे, वहीं केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम आज से यूपी चुनाव की तैयारियों की समीक्षा लेने पहुंच रही है। इतना ही नहीं, अखिलेश यादव भी रैली के जरिए भााजपा सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे। इस तरह से देखा जाए तो उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले आज महा मंगलवार वाला सियासी वार देखने को मिलने वाला है।

जानिए क्या है आज का प्लान पीएम मोदी 

आज पीएम मोदी कानपुर दौरे पर आ रहे हैं। कानपुर दौरे के दौरान पीएम मोदी कानपुर मेट्रो और बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन करेंगे। साथ ही आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे।

·पीएम मोदी सुबह 11 बजे आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे
·दोपहर 12.25 बजे कानपुर मेट्रो पर एक्जीबिशन देखेंगे
·दोपहर 12.35 बजे कानपुर मेट्रो की सवारी करेंगे और कानपुर मेट्रो का इंस्पेक्शन करेंगे
·पीएम मोदी दोपहर 1.30 कानपुर मेट्रो और बीना पनकी परियोजना का उद्घाटन करेंगे और इसके बाद रैली को संबोधित करेंगे.

चुनाव आयोग का तीन दिन का दौरा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र आज यानी मंगलवार को तीन दिन के दौरे पर लखनऊ पंहुचेंगे। चुनाव आयोग की टीम आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा करेगी। माना जा रहा है कि इन तीन दिनों के दौरान चुनाव आयुक्त तैयारियों के हर पहलू की समीक्षा करेंगे और फिर एक रिपोर्ट तैयार कर तारीखों की घोषणा पर मंथन करेंगे।

गृह मंत्री अमित शाह की आज तीन-तीन रैलियां

अमित शाह ने भी अब उत्तर प्रदेश चुनाव की ने संभाल ली है। आज अमित शाह यूपी में तीन जगहों पर ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे। अमित शाह दोपहर 12 बजे हरदोई, 2 बजे सुल्तानपुर और 3.40 बजे भदोही मेंरैली करेंगे। अमित शाह ने अबतक जन विश्वास यात्राओं से आधे से ज्यादा यूपी मथ डाला है। अमित शाह ने पिछले सात दिनों में अपनी रैलियों से यूपी की 250 विधानसभा सीटों पर माहौल बनाने का काम किया है। बीजेपी ने 19 दिसम्बर से प्रदेश के छह जिलों से जनविश्वास यात्राएं शुरू की थीं, यात्राओं की नाव पर सवार बीजेपी के नेता आधे से ज्यादा यूपी मथ चुके हैं। बीजेपी को उम्मीद है कि वह इनके माध्यम से एक बार फिर जनविश्वास को साध सकेगी।

अखिलेश की भी रैली

वहीं, सपा के मुखिया अखिलेश यादव उन्नाव से भाजपा सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे। अखिलेश यादव आज उन्नाव दौरे पर रहेंगे, जहां उनकी पहली रैली जीआईसी ग्राउंड में होगी। इसके बाद सफीपुर, बांगरमऊ और मोहान विधानसभा क्षेत्र में सभा करेंगे।

Related Articles

Back to top button