उपद्रवियों ने मुखिया प्रत्याशी श्वेता सिंह की स्कार्पियो गाड़ी फूंकी, सास के साथ जान बचाकर भागना पड़ा

रोहतास के बिक्रमगंज में बड़ा हंगामा

रोहतास के बिक्रमगंज थाना क्षेत्र में मुखिया प्रत्याशी श्वेता सिंह की स्कॉर्पियो गाड़ी में उपद्रवी तत्वों ने आग लगा दी। इस दौरान फायरिंग भी की गई। वारदात में किसी व्यक्ति के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के शिवपुर पंचायत की मुखिया प्रत्याशी श्वेता सिंह अपने समर्थकों के साथ एक कार्यक्रम में शामिल होने गई थी। उसी दौरान बरुणा गांव के पास लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। किसी तरह प्रत्याशी तथा उनके समर्थक जान बचाकर निकले। बाद में कुछ उपद्रवियों ने स्कॉर्पियो गाड़ी में आग लगा दी।

घटना की जानकारी होते ही बिक्रमगंज थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। फिलहाल दमकल की गाड़ी आग बुझाने में लगी हुई है। वारदात के बाद इलाके में तनाव व्याप्त है।

वारदात के बाद इलाके में तनाव व्याप्त है।

प्रतिद्वंदी प्रत्याशी के समर्थकों से हुई तू-तू मैं-मैं

घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रत्याशी श्वेता सिंह और उनकी सास यानी अमित कुमार सिंह की मां पंचायत क्षेत्र के वरुणा गांव में किसी के श्राद्ध कार्यक्रम में सम्मिलित होने गई थीं। वहीं पर प्रतिद्वंदी प्रत्याशी के लोग भी मौजूद थे। श्राद्ध कार्यक्रम में दोनों के समर्थकों के बीच तू-तू मैं-मैं हुई। फिर गाली-गलौज होने लगी। माहौल को बिगड़ता देख श्वेता सिंह की सास और समर्थक गाड़ी में बैठ कर वहां से निकलने का प्रयास करने लगे, लेकिन विपक्षी पार्टी के द्वारा गाड़ी को रोकने का प्रयास किया गया। इसी हंगामे के दौरान गोली चलने की भी बात कही जा रही है। लेकिन गोली चलने की पुष्टि ना ही मुखिया प्रत्याशी, ना ही पुलिस ने की है। फिलहाल मौके पर बिक्रमगंज थाने की पुलिस दलबल के साथ पहुंच चुकी है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

बता दें कि बिक्रमगंज प्रखंड क्षेत्र में अभी पंचायत चुनाव का चुनाव प्रचार चल ही रहा है। शिवपुर पंचायत के निवर्तमान मुखिया अमित कुमार सिंह की गिनती बाहुबली के रूप में की जाती है। इन पर कई संगीन अपराध के मामले दर्ज हैं। कुछ दिन पूर्व ही इनके घर पर बिक्रमगंज के ही एक डॉक्टर और उनके समर्थकों द्वारा जानलेवा हमला किया गया था। इनके कैंपस में खड़ी गाड़ियों को भी तोड़ा गया था। इस बार अमित कुमार सिंह ने अपनी पत्नी श्वेता सिंह को चुनावी मैदान में खड़ा किया है।

कौन हैं श्वेता सिंह

श्वेता सिंह मूल रूप से झारखंड के बोकारो की रहने वाली हैं। स्पोर्ट्स एक्टिविटीज से जुड़ी रहती हैं। खुद भी खिलाड़ी रही हैं। अमित सिंह से इन्होंने प्रेम-विवाह किया है। अब अपने ससुराल में भी स्कूली बच्चों के बीच स्पोर्ट्स कम्पीटिशन का आयोजन कराती रहती हैं।

पुलिस ने एक व्यक्ति को किया अरेस्ट

मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बारुणा गांव निवासी शिवपुकार राय को अरेस्ट किया है। पुलिस ने उसके घर से तीन देसी कट्टा, दो दोनाली बंदूक, एक एकनाली बंदूक, 315 बोर का 12 कारतूस एवं 12 बोर का 24 कारतूस बरामद किया है। रोहतास एसपी आशीष भारती के अनुसार श्वेता सिंह के पति अमित कुमार सिंह एवं शिव पुकार राय के बीच पुरानी रंजिश है। इसमें ही यह वारदात होने की आशंका है। अमित सिंह का आपराधिक इतिहास है और फिलहाल वह फरार चल रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस की कार्रवाई अभी जारी है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button