भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान ने लिया T20 से सन्यास

0
55

महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब महिला क्रिकेटर मिताली राज ने भी संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। मंगलवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने का एलान किया। मिताली राज टी-20 में भारत महिला टीम की पहली कप्तान थीं और वे 32 टी-20 मैंचों में भारत का नेतृत्व कर चुकी हैं।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने संन्यास लेने की घोषणा करते हुए कहा कि ”2006 से अब तक टी-20 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद मैं इस फॉर्मेट से संन्यास ले रही हूं। इससे 2021 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों पर ध्यान दे सकूंगी।” मिताली ने कहा,’ देश के लिए वर्ल्ड कप जीतने का मेरा सपना अभी अधूरा है और मैं इसमें अपना बेहतर देना चाहती हूं। मैं बीसीसीआई का धन्यवाद करना चाहती हूं कि उन्होंने मुझे लगातार सहयोग दिया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली अगली सीरीज के लिए भारतीय टी-20 टीम को शुभकामनाएं देती हूं।’

बता दें कि मिताली टी-20 में 2000 का आंकड़ा छूनेवाली पहली भारतीय महिला हैं। उन्होंने 2016 में आखिरी बार टीम का नेतृत्व किया था। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में टीम प्रबंधन और हरमनप्रीत ने मिताली को नहीं खिलाने का फैसला किया था। जिसके बाद भारत वो मैच हार गया था। उस समय मिताली ने तत्कालीन कोच रमेश पवार की सीओए से शिकायत भी की थी। इसकी कार्यवाई के चलते कोच रमेश पवार का कॉन्ट्रैक्ट रेनू नहीं किया गया था। उनके बाद डब्ल्यूवी रमन को टीम के कोच का पदभार दिया गया था। गौरतलब है कि पूरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम में मिताली ने टी-20 फॉर्मेट के 89 मैच में सबसे ज्यादा 2364 रन बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here