इस वजह से बीएचयू में रक्षा राज्यमंत्री ने रखा दो मिनट का मौन

0
84

देश के पूर्व वित्त मंत्री (Finance Minister) और बीजेपी (BJP) के संकट मोचन अरुण जेटली (Arun Jaitely) के आज एम्स में निधन कि सूचना पर बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में आयोजित आयुर्वेद विभाग के कार्यक्रम में शिरकत करने आये देश के आयुर्वेद एवं रक्षा राज्यमंत्री श्रीपाद यसो नाइक सहित पूरे सभागार में अरुण जेटली के निधन पर 2 मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। इसी के साथ ही श्रीपाद यसो नाइक ने कहा कि देश के पूर्व वित्तमंत्री और अधिवक्ता अरुण जेटली जी का देहांत हुआ ये दुःखद बीजेपी को इस ऊँचाई पर लाने वाले लोगों में जेटली जी का अहम योगदान रहा है। आज मै अपने राज्य और देश की ओर से उनके निधन पर दुःख व्यक्त करता हूँ , ये पार्टी की ऐसी क्षति है जिसे पूरा नही किया जा सकेगा।

बता दे की पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का शनिवार दोपहर निधन हो गया। 67 साल की उम्र के जेटली काफी समय से बीमार चल रहे थे। दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(AIIMS) में उन्होंने आखिरी सांसे ली। AIIMS ने एक बयान जारी कर बताया है कि वे बेहद दुख के साथ सूचित कर रहे हैं कि 24 अगस्त को 12 बजकर 7 मिनट पर माननीय सांसद अरुण जेटली का निधन हो गया। जेटली को 9 अगस्त को एम्स (AIIMS) में भर्ती कराया गया था। एम्स के वरिष्ठ डॉक्टर उनका इलाज कर रहे थे।

बीजेपी के कई नेताओ ने ट्वीट कर जेटली के निधन पर शोक जताया है। पूर्व गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि ‘मेरे मित्र और एक अत्यंत मूल्यवान सहयोगी श्री अरुण जेटली जी के निधन से गहरा दुख हुआ। वे पेशे से एक कुशल वकील और जुनून से कुशल राजनीतिज्ञ थे।’ इसके साथ ही उन्होंने लिखा ‘अरुण जेटली जी ने कई क्षमताओं में देश की सेवा की और वे सरकार और पार्टी संगठन के लिए एक संपत्ति थे। वह हमेशा दिन के मुद्दों की गहरी और स्पष्ट समझ रखते थे। उनके ज्ञान और अभिव्यक्ति ने उन्हें कई दोस्तों को जीता।’ इससे आगे ट्वीट कर उन्होंने कहा कि ‘जेटलीजी को हमेशा अर्थव्यवस्था को खिन्नता से बाहर निकालने और सही रास्ते पर वापस लाने के लिए याद किया जाएगा। भाजपा अरुणजी की उपस्थिति को याद करेगी। मैं उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here