पंजाब में हुआ आधी रात पुलिस एनकाउंटर

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में आधी रात को पुलिस और लुटेरे के बीच हुई मुठभेड़‌। इस दौरान लुटेरे को गोली लगी, जबकि पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। घायल लुटेरे को बस्सी पठाना के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां से उसे फतेहगढ़ साहिब रेफर कर दिया गया है। उसके दो अन्य साथियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

लोहानगरी मंडी गोविंदगढ़ में शुक्रवार को इंडस्ट्री से 25 लख रुपए की लूट हुई थी। वारदात के बाद एस‌एसपी डॉक्टर नवजोत कौर ग्रेवाल ने लुटेरों को पकड़ने के लिए अलग-अलग टीम बनी। इसी बीच एसपी राकेश यादव के नेतृत्व में तीन लुटेरों को पकड़ लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में लुटेरों ने माना की लूटी हुई रकम बस्सी पठाना में एक बोलेरो गाड़ी में रखी हुई है।

देर रात जब पुलिस टीम एक लुटेरे को बरामद के लिए अपने साथ बस्सी पठाना में लेकर गई तो इस लुटेरे ने बोलेरो से लूटी हुई रकम निकलते हुए भागने की भी कोशिश की। लुटेरे ने गाड़ी में रखें पहले से अवैध हथियार से पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी बचाव में गोलियां चलाई और गोली लुटेरे के पैर में लग गई जिससे वह जमीन पर गिर गया और उसे पकड़ लिया गया।

बस्सी पठाना सिविल अस्पताल के डॉक्टर आशीष ने बताया कि पुलिस एक घायल व्यक्ति को लेकर आई थी जिसके पैर में गोली लगी है। हालत खतरे से फिलहाल बाहर है। एक पुलिसकर्मी को भी भर्ती कराया गया है। पुलिसकर्मी को गोली नहीं लगी हालांकि पुलिसकर्मी का बीपी काफी बड़ा हुआ है। लेकिन बात खतरे से बाहर है।

Related Articles

Back to top button