बाजार खुलने की बाज़ी घंटी। जानिए आगे।

बुधवार को शेयरों में गिरावट आई, प्रौद्योगिकी शेयरों में तेज गिरावट के कारण, उम्मीद से ज्यादा तेजी से अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों ने आशंका जताई कि फेडरल रिजर्व अपनी आक्रामक नीति को कसने नहीं देगा।

बुधवार को शेयरों में गिरावट आई, प्रौद्योगिकी शेयरों में तेज गिरावट के कारण, उम्मीद से ज्यादा तेजी से अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों ने आशंकाजताई कि फेडरल रिजर्व अपनी आक्रामक नीति को कसने नहीं देगा।

एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 1.04% गिरकर 17,882.65 पर, 0348 जीएमटी के रूप में था, जबकि एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 1.1% गिरकर59,902.74 पर था।

बुधवार को शुरुआती कारोबार में निफ्टी और सेंसेक्स में क्रमश: 1.65% और 1.91% की गिरावट आई थी, जो दो सप्ताह में अपनी सबसे बड़ी इंट्रा डेगिरावट थी।

निफ्टी आईटी इंडेक्स मुंबई में सबसे कठिन हिट था, जिसमें 3.7% की गिरावट आई, जिसमें आईटी की बड़ी कंपनियों इंफोसिस और टाटा कंसल्टेंसीसर्विसेज में लगभग 3.5% की गिरावट आई।

वॉल स्ट्रीट जून 2020 के बाद से सबसे अधिक गिर गया था और अगस्त में अमेरिकी उपभोक्ता मूल्य डेटा अप्रत्याशित रूप से बढ़ने के बाद एशियाईशेयरों में गिरावट आई थी, इस उम्मीद को पुख्ता करते हुए कि फेड अगले सप्ताह तीसरी 75-बेसपॉइंट रेट हाइक देगा।

Related Articles

Back to top button